ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आईएनएक्स घोटाला: हिरासत में लिये गए पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम, करीब 30 घंटे तक चला हाईवोल्टेज ड्रामा
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2019 10:43:04 AM
आईएनएक्स घोटाला: हिरासत में लिये गए पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंबरम, करीब 30 घंटे तक चला हाईवोल्टेज ड्रामा

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम को बुधवार देर रात उनके जोरबाग स्थित आवास से गिरफ्तार कर लिया गया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने एक नाटकीय घटनाक्रम में आईएनएक्स मीडिया घोटाले में चिदंबरम को रात 9 बजकर 45 मिनट पर हिरासत में लिया। प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक उनसे सीबीआई मुख्यालय में पूछताछ होगी। जांच एजेंसी उनको गुरुवार को कोर्ट में पेश कर सकती है।

 
सुप्रीम कोर्ट द्वारा चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई शुक्रवार तक टाल दिए जाने के बाद जांच एजेंसियां चिदंबरम को गिरफ्तार करने के लिए हरकत में आ गईं। चिदंबरम कांग्रेस मुख्यालय में प्रेसवार्ता करने के बाद जैसे ही अपने जोरबाग स्थित आवास पर पहुंचे, सीबीआई और ईडी की टीम वहां पहुंच गईं और आवास की घेराबंदी कर दी। आवास के कर्मचारियों ने मुख्य द्वार नहीं खोला और अधिकारियों को चारदीवारी पार कर आवास में प्रवेश करना पड़ा। कई अधिकारी पेड़ पर चढ़कर आवास परिसर में पहुंचे।
 
चिदंबरम के आवास पर पार्टी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद थे। अधिकारियों को गिरफ्तारी की प्रक्रिया पूरी करने में एक घंटे से ज्यादा का वक्त लगा। कांग्रेस नेताओं की ओर से अधिकारियों से गिरफ्तारी के कारणों के बारे में सवाल पूछे गए। प्रारंभिक जानकारी के मुताबकि गिरफ्तारी की कार्रवाई सीबीआई ने पूरी की और चिदंबरम को सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया।
 
इस बीच, कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता चिदंबरम के आवास के बाहर जमा हो गए और उन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। ये कार्यकर्ता चिदंबरम की गिरफ्तारी का विरोध कर रहे थे। पुलिस ने इन कार्यकर्ताओं को वहां से जबरन हटाया। 
 
चिदंबरम को एक सफेद कार में सीबीआई मुख्यालय ले जाया गया। वह कार की पिछली सीट पर बैठे थे और उनके दोनों ओर जांच एजेंसियों के अधिकारी थे। गिरफ्तारी से पहले चिदंबरम ने कांग्रेस मुख्यालय में एक प्रेसवार्ता में कहा कि वह कानून से भाग नहीं रहे बल्कि कानून में प्रदत्त संरक्षण हासिल करने के प्रयास में हैं। उन्होंने जांच एजेंसियों से शुक्रवार तक प्रतीक्षा करने का आग्रह किया जब सुप्रीम कोर्ट में उनकी अग्रिम जमानत की याचिका पर सुनवाई होनी है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS