ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बदली परिस्थितियों को देखते हुए सेना मुख्यालय के पुनर्गठन को मंजूरी: रक्षा मंत्री राजनाथ
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2019 6:49:02 PM
बदली परिस्थितियों को देखते हुए सेना मुख्यालय के पुनर्गठन को मंजूरी: रक्षा मंत्री राजनाथ

नई दिल्ली। रक्षा मंत्रालय ने सेना मुख्यालय के पुनर्गठन के निर्णय के साथ ही यहां तैनात 206 अधिकारियों को फील्ड में भेजने का फैसला किया है, जिसमें तीन मेजर जनरल, आठ ब्रिगेडियर, नौ कर्नल तथा 186 लेफ्टिनेंट कर्नल व कर्नल शामिल हैं।

 
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने बदलते हालात और चुनौतियों के मद्देजनर मंगलवार को सेना को चुस्त दुरुस्त रखने तथा उसके युद्ध कौशल व मारक क्षमता को और निखारने के लिए सेना मुख्यालय के पुनर्गठन को मंजूरी दी है। मौजूदा समय में सेना मुख्यालय में तकरीबन एक हजार सैन्य अधिकारियों की तैनाती है। सिंह ने यह फैसला बदलती परिस्थितियों और चुनौतियों को ध्यान में रखकर लिया।
 
इस फैसले के तहत आंतरिक सतर्कता शाखा स्वतंत्र रूप से सेना प्रमुख के तहत काम करेगी। इसमें तीनों सेनाओं का प्रतिनिधित्व होगा। अभी यह काम अनेक एजेंसियों द्वारा किया जाता रहा है।इसके साथ ही मानवाधिकारों से जुड़े मुद्दों पर विशेष ध्यान देते हुए सेना उप प्रमुख के तहत विशेष मानवाधिकार विभाग का गठन किया जाएगा, जिससे मानवाधिकार संधियों और मूल्यों को प्राथमिकता दी जा सकेगी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS