ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
आईएनएक्स मीडिया केस: चिदंबरम के खिलाफ ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस
By Deshwani | Publish Date: 21/8/2019 1:03:13 PM
आईएनएक्स मीडिया केस: चिदंबरम के खिलाफ ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया केस में पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम पर शिकंजा कसता जा रहा है। चिदंबरम के विदेश भागने की आशंका को देखते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने लुकआउट सर्कुलर जारी किया है। इसके साथ ही सीबीआई की एक टीम चिदंबरम के आवास पर डेरा डाले हुए है। उधर, सुप्रीम कोर्ट से चिदंबरम को फौरी राहत नहीं मिली है। उनकी याचिका पर लंच के बाद सुनवाई होगी।

 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने पूर्व वित्तमंत्री की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद जांच एजेंसियां उन्हें गिरफ्तार करने उनके घर पहुंचीं लेकिन वे घर पर नहीं मिले। सीबीआई की टीम मंगलवार शाम चिदंबरम के आवास पहुंची और उनके घर पर नहीं मिलने के बाद बाद चली गई। 
 
हाईकोर्ट से याचिका खारिज होने के बाद चिदंबरम ने गिरफ्तारी के डर से सुप्रीम कोर्ट का रुख किया और मामले की तुरंत सुनवाई की मांग की।  सीबीआई आईएनएक्स मीडिया मामले में चिदंबरम की भूमिका की जांच कर रही है। मामला 15 मई, 2017 को दर्ज किया गया था। उन पर आरोप है कि वित्तमंत्री रहने के दौरान उन्होंने 2007 में 305 करोड़ रुपये के विदेशी फंड पाने के लिए मीडिया समूह को एफआईपीबी मंजूरी देने में अनियमितता बरती थी। ईडी ने काले धन को सफेद बनाने (मनी लॉन्डरिंग) को लेकर उनके ऊपर 2018 में मामला दर्ज किया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS