ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कहा, 'हम समस्याओं को टालते भी नहीं और पालते भी नहीं
By Deshwani | Publish Date: 15/8/2019 11:35:30 AM
लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कहा, 'हम समस्याओं को टालते भी नहीं और पालते भी नहीं

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री ने 73वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित करते हुए कहा, ''हम समस्याओं को टालते भी नहीं और पालते भी नहीं हैं। अब न टालने का समय है और न ही पालने का समय है। सरकार बनने के 70 दिनों भीतर संसद के दोनों सदनों ने अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाने का निर्णय का अनुमोदन किया।' मोदी ने कहा, 'देशवासियों ने जो काम दिया, हम उसे पूरा कर रहे हैं।' उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुनर्गठन को लेकर हर सरकार ने कुछ न कुछ प्रयास किया, लेकिन इच्छा के अनुरूप परिणाम नहीं मिले हैं।

 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों की महत्वाकांक्षाओं में आ रहे बदलाव के बारे में बोलते हुए कहा कि अब भारत में लोग रेलवे स्टेशन के प्रस्ताव भर से खुश नहीं होते, बल्कि वे जानना चाहते हैं कि उनके इलाके में वंदेभारत एक्सप्रेस कब चलाई जाएगी।  स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि सरकार ने 100 लाख करोड़ रुपये आधारभूत संरचना के विकास पर खर्च करने का फैसला किया है। 
 
उन्होंने कहा कि लोगों के सोचने का नजरिया बदल गया है। पहले, लोग रेलवे स्टेशन की योजना भर से खुश हो जाते थे, अब वे पूछते हैं कि उनके इलाके में वंदेभारत एक्सप्रेस कब आएगी। लोग केवल अच्छा रेलवे स्टेशन या बस अड्डा नहीं चाहते, वे पूछते हैं कि कब बेहतर हवाई अड्डा आएगा। मौजूदा समय में वंदेभारत एक्सप्रेस दिल्ली-वाराणसी के बीच चलती है, दूसरी वंदेभारत एक्सप्रेस दिल्ली-कटरा के बीच चलाने की योजना है। 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS