ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अनुच्छेद 370 के हटने से एक देश एक संविधान का सपना हुआ साकार: प्रधानमंत्री मोदी
By Deshwani | Publish Date: 15/8/2019 11:25:34 AM
अनुच्छेद 370 के हटने से एक देश एक संविधान का सपना हुआ साकार: प्रधानमंत्री मोदी

नयी दिल्ली। पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से आज देशवासियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में देश को ताकत देने और हाल ही में जम्मू-कश्मीर से निष्क्रिय किए गए अनुच्छेद 370 और 35A को जम्मू-कश्मीर के साथ देश हित में बताया। इसके अलावा पीएम मोदी ने तीन तलाक बिल में संशोधन सहित अपनी सरकार की तमाम उपलब्धियों के बारे में राष्ट्र को बताया।

 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने रोजाना एक कानून को खत्म किया है, ताकि लोगों पर से बोझ कम हो सके। उन्होंने कहा कि इस सरकार के 10 हफ्तों में भी 60 कानूनों को खत्म किया। उन्होंने कहा कि अब जरूरत है कि धीरे-धीरे सरकारें लोगों के जीवन से बाहर निकले और लोग आजादी से अपने आप को आगे बढ़ा सकें। किसी पर भी सरकार का दबाव नहीं होना चाहिए, लेकिन मुसीबत के वक्त में सरकार हमेशा लोगों के साथ खड़े होना चाहिए।
 
अनुच्छेद 370 और 35ए को हटाए जाने पर पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से अभी तक जिन्होंने देश के विकास में योगदान दिया है, उनको भी वह नमन करते हैं। उन्होंने कहा कि नई सरकार को 10 हफ्ते भी नहीं हुए हैं, लेकिन इतने कम समय में भी हर क्षेत्र में काम किया जा रहा है। 10 हफ्ते के भीतर ही अनुच्छेद 370, 35ए का हटना सरदार वल्लभ भाई पटेल के सपनों को साकार करने में एक कदम है।
 
उन्होंने कहा कि मुस्लिम बहनों के हित के लिए तीन तलाक को खत्म किया गया और बिल लाया गया। इसी के साथ मोदी ने विपक्षी पार्टियों पर भी जमकर हमला किया। उन्होंने कहा कि अगर अनुच्छेद 370 जम्मू कश्मीर के हित में था तो आप लोगों ने इसे पर्मानेंट क्यों नहीं किया. अनुच्छेद 370 के हटने से एक देश एक संविधान का सपना साकार हुआ है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS