ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बालाकोट में जैश के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने वाले पायलट वायुसेना पदक से होंगे सम्मानित
By Deshwani | Publish Date: 14/8/2019 6:04:29 PM
बालाकोट में जैश के आतंकी ठिकानों को ध्वस्त करने वाले पायलट वायुसेना पदक से होंगे सम्मानित

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने पाकिस्तान के बालाकोट स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के कैंप पर बम गिराने वाले जांबाज भारतीय पायलटों को वायुसेना पदक से सम्मानित करने का ऐलान किया है। लड़ाकू विमान मिराज-2000 से बम गिराने वाले विंग कमांडर अमित रंजन, स्क्वॉड्रन लीडर राहुल बसोया, पंकज भजाडे, शशांक सिंह, बीकेएन रेड्डी को वायुसेना पदक से सम्मानित किया जाएगा।

 
इन पांचों पायलटों को कल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वायुसेना पदक से सम्मानित किया जाएगा। इनके साथ ही विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान को उनकी बहादुरी के लिए स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश के तीसरे सबसे बड़े वीरता पुरस्कार वीर चक्र से सम्मानित किया जाएगा। विंग कमांडर अभिनंदन के अलावा वायुसेना की स्क्वाड्रन लीडर मिंटी अग्रवाल को भी 27 फरवरी के दिन उनकी बहादुरी के लिए युद्ध सेवा मेडल से सम्मानित किया जाएगा।
 
27 फरवरी के दिन पाकिस्तान भारत पर हमला करने के लिए अपने विमान लेकर भारतीय सीमा के नजदीक पहुंच गया था, लेकिन भारतीय वायुसेना के बहादुर पायलटों ने उनको भारतीय सीमा से बाहर खदेड़ दिया। स्क्वाड्रल लीडर मिंटी अग्रवाल ने उस दिन फाइटर कंट्रोलर की भूमिका निभाई थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS