ब्रेकिंग न्यूज़
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तानसरकार अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से पटरी पर लाने के लिए और उपाय कर रही: निर्मला सीतारमन्कुशीनगर में बुद्ध महापरिनिर्वाण मंदिर के समीप नया गेट बनवाने पर कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जजन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद को किया गया बर्खास्‍तझारखंड विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की 20 सीटों पर मतदान जारीबिहार में बलात्‍कारियों को गोली मारने वालों को पप्‍पू यादव देंगे 5 लाख, कहा-हैदराबाद एनकाउंटर टीम को देंगे 50-50 हजारभारत ने आज 13वें दक्षिण एशिया खेलों में 2 स्वर्ण सहित 12 पदक जीतेपॉक्‍सो अधिनियम के तहत दोषियों के लिए नहीं होना चाहिए दया याचिका का प्रावधान: रामनाथ कोविंद
राष्ट्रीय
‘मैन वर्सेस वाइल्ड’शो में आज नजर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, दुनिया के 180 से ज्यादा देशों में होगा प्रसारण
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2019 5:58:12 PM
‘मैन वर्सेस वाइल्ड’शो में आज नजर आएंगे प्रधानमंत्री मोदी, दुनिया के 180 से ज्यादा देशों में होगा प्रसारण

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अनुपम प्राकृतिक सौंदर्य के प्रति अपना स्नहे दर्शाते हुए सोमवार को पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन से जुड़ी अहम बातों पर जोर दिया है। आज की रात नौ बजे डिस्कवरी चैनल पर प्रधानमंत्री का ‘मैन वर्सेस वाइल्ड’कार्यक्रम का वैश्विक प्रसारण किया जाएगा। इस एपिसोड में जाने-माने एडवेंचरिस्ट बेयर ग्रिल्स भी मोदी के साथ एंकर की भूमिका में नजर आएंगे।

 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज एक ट्वीट के माध्यम से इस बाबत अपने मनोभावों को प्रकट करते हुए कहा कि,  प्रकृति की गोद में पल्लवित और पुष्पित हो रहे भारतीय वनों की हरियाली के माध्यम से पर्यावरण संरक्षण और जलवायु परिवर्तन से जुड़े मुद्दों पर विचारों की अभिव्यक्ति से बेहतर भला और कया हो सकता है! साथ ही प्रधानमंत्री ने ट्विटर के माध्यम से इस एपिसोड को देखने के लिए आमजनमानस से अपील भी की। 
 
दुनिया के बीहड़ और खतरनाक इलाकों में फंसने पर बचने के तरीके सुझाने वाले बेयर ग्रिल्स ने गत माह एक ट्वीट कर विशेष एपिसोड का 45-सेकंड का प्रोमो साझा किया था। इसमें उन्होंने बताया कि, 180 देशों के लोगों को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का अज्ञात पक्ष देखने को मिलेगा क्योंकि उन्होंने वन्यजीव संरक्षण और जलवायु परिवर्तन के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए भारतीय जंगल में परिश्रम किया है।
 
हाल ही में, चैनल ने एक क्लिप जारी की जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को अपने स्वयं के अनुभवों को साझा करते हुए देखा जा सकता है। प्रधानमंत्री बताते हैं कि वह वर्षों से  प्रकृति के बीच, पहाड़ों और जंगलों में रहे हैं। इन वर्षों का उनके जीवन पर स्थायी प्रभाव है। इसलिए जब उनसे राजनीति से परे जीवन पर ध्यान केंद्रित करने वाले एक विशेष कार्यक्रम के बारे में पूछा गया वह भी प्रकृति के बीच में तो उन्होंने इसे अपनी सहमति दे दी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS