ब्रेकिंग न्यूज़
मशहूर संगीतकार खय्याम के निधन पर पीएम मोदी सहित बॉलीवुड के इन हस्तियों ने जताया शोकदिग्गज संगीतकार खय्याम का निधन, लंबे समय से थे बीमारअंतरिक्ष में भारत की एक और बड़ी उपलब्धि, चंद्रयान-2 पहुंचा चांद की कक्षा मेंसूचना एवं प्रौद्योगिकी के जनक पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के 75वीं जन्मोदिवस पर मरीजों के बीच बांटे गये फलउत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट का विस्तार कल, राजेश अग्रवाल के बाद अनुपमा जायसवाल ने भी दिया इस्तीफाजाकिर नाइक पर कसा शिकंजा, उपदेश देने पर मलेशिया सरकार ने लगाया प्रतिबंधप्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले होंगे पुरस्कृतकर्नाटक: येदियुरप्पा कैबिनेट का विस्तार, 17 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ
राष्ट्रीय
पाकिस्तान ने तोड़ी वर्षों पुरानी परम्परा, भारत से ईद की मिठाई लेने से किया इनकार
By Deshwani | Publish Date: 12/8/2019 1:54:08 PM
पाकिस्तान ने तोड़ी वर्षों पुरानी परम्परा, भारत से ईद की मिठाई लेने से किया इनकार

चंडीगढ़। भारत सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पैदा हुए तल्खी के बीच पाकिस्तान ने ईद के मौके पर भारतीय मिठाई लेने से मना कर दिया है। हालांकि भारत द्वारा इस मामले में पहल करते हुए पाकिस्तानी रेंजरों को मिठाई भेंट करने की पेशकश की गई, जिसे ठुकरा दिया। 
 
बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच वर्षों से यह परंपरा रही है कि दोनों देशों के प्रमुख त्यौहारों पर अटारी-बाघा सीमा तथा फिरोजपुर के हुसैनीवाला बॉर्डर पर भारत की तरफ से बीएसएफ अधिकारियों तथा पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा एक-दूसरे को मुबारकबाद देते हुए मिठाई दी जाती है। पाकिस्तानी रेंजरों द्वारा भारतीय सैन्य अधिकारियों को जहां होली और दीपावली जैसे पर्व पर मिठाई दी जाती है, वहीं भारतीय सैन्य अधिकारी ईद एवं पाकिस्तान के आजादी दिवस पर मिठाई देते हैं। 
 
इस परंपरा के तहत आज भारत की तरफ से ईद के मौके पर पाकिस्तान को मिठाई की पेशकश की गई थी। बाघा सीमा पर बीएसएफ के अधिकारियों द्वारा आज दोपहर पाकिस्तान के रेंजरों को मिठाई देकर ईद की शुभकामनाएं देने का फैसला किया गया था। इसके उलट पाकिस्तानी रेंजरों की तरफ से तय समय से कुछ देर पहले संदेश भेजकर भारत की मिठाई लेने से इनकार कर दिया गया।
 
बीएसएफ के अधिकारियों ने पाकिस्तान की इस कार्रवाई के बारे में तत्काल प्रभाव से आला अधिकारियों को सूचित कर दिया है। उधर फिरोजपुर स्थित हुसैनीवाला बॉर्डर पर भी पाकिस्तान की तरफ से भारतीय मिठाई लेने से इनकार किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS