ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
पाकिस्तान ने हवाई क्षेत्र का एक कॉरिडोर किया बंद, एअर इंडिया के विमानों का मार्ग परिवर्तित
By Deshwani | Publish Date: 8/8/2019 10:53:02 AM
पाकिस्तान ने हवाई क्षेत्र का एक कॉरिडोर किया बंद, एअर इंडिया के विमानों का मार्ग परिवर्तित

नई दिल्‍ली। जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 का खात्‍मा किया जाने के बाद बौखलाये पाकिस्तान ने अपने हवाईक्षेत्र के एक कॉरिडोर को बंद कर दिया है जिससे विदेशी उड़ानों को 12 मिनट का अतिरिक्त समय लगेगा। पाक ने बुधवार रात से एयरस्‍पेस का एक कॉरिडोर बंद कर दिया। यह जानकारी एअर इंडिया के एक अधिकारी ने दी। उन्होंने बताया कि कॉरिडोर बंद होने से उड़ानों का मार्ग परिवर्तित किया जाएगा।

 
एअर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा,‘‘एक कॉरिडोर (पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में) को बंद कर दिया गया है इससे अधिकतम 12 मिनट का परिवर्तन होगा। इससे हम पर ज्यादा प्रभाव नहीं पडे़गा।'' गौरतलब है कि एअर इंडिया पाकिस्तानी हवाईक्षेत्र से रोजाना करीब 50 उड़ानों का संचालन करती है.
 
पाकिस्‍तान के इस कदम का असर अमेरिका, यूरोप और मध्‍यपूर्व (मिडिल ईस्‍ट) जाने वाली फ्लाइट्स पर पड़ेगा। कॉरिडोर बंद होने के कारण इस रूट पर फ्लाइट्स को गन्तव्य तक पहुंचने में 12 मिनट का अतिरिक्‍त वक्‍त लगेगा। पड़ोसी मुल्‍क के इस नापाक कदम पर एयर इंडिया के प्रवक्‍ता ने बताया कि एक कॉरिडोर (पाकिस्‍तान एयरस्‍पेस का) बंद होने से फ्लाइट्स को डायवर्ट किया गया है। 
     
उल्लेखनीय है कि इससे पहले पाकिस्‍तान ने भारत के साथ द्व‍िपक्षीय व्‍यापार को निलंबित करने, भारतीय उच्‍चायोग को वापस भेजने तथा पाकिस्‍तान उच्‍चायुक्‍त को वापस बुलाए जाने की घोषणा उच्‍चस्‍तरीय बैठक के बाद की थी। इसकी जानकारी पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री ने एक पाक चैनल के जरिए दी थी। पुलावामा अटैक के बाद भी पाकिस्‍तान ने अपने एयरस्‍पेस बंद किए थे, जिसे हाल ही में खोला था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS