ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अनुच्छेद 370 हटाने पर आडवाणी ने मोदी-शाह को दी बधाई, कहा- जनसंघ का संकल्प पूरा
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2019 6:11:00 PM
अनुच्छेद 370 हटाने पर आडवाणी ने मोदी-शाह को दी बधाई, कहा- जनसंघ का संकल्प पूरा

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के संरक्षक एवं पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35-ए हटाये जाने को मोदी सरकार का साहसी कदम बताते हुए कहा कि यह जनसंघ के दिनों से ही भाजपा की मूल विचारधारा का हिस्सा था।

 
भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी ने सोमवार को जारी एक बयान में कहा कि मैं धारा 370 को रद्द करने के सरकार के फैसले से खुश हूं और मेरा मानना ​​है कि यह राष्ट्रीय एकीकरण को मजबूत करने की दिशा में एक साहसिक कदम है। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370  को खत्म करना,  जनसंघ के दिनों से ही भाजपा की मूल विचारधारा का हिस्सा रहा है।  मैं इस ऐतिहासिक पहल के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह को बधाई देता हूं और जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में शांति, समृद्धि और प्रगति के लिए प्रार्थना करता हूं।
 
वरिष्ठ भाजपा नेता अरुण जेटली ने ट्वीट संदेश में कहा आज एक ऐतिहासिक गलती को सुधारा गया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और  गृहमंत्री अमित शाह को इस ऐतिहासिक गड़बड़ी को सुधारने के लिए बधाई। उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 35-ए  संविधान के अनुच्छेद 368 के तहत प्रक्रिया का पालन किए बिना पिछले दरवाजे से आया था। एक अस्थायी और क्षणिक प्रावधान को स्थायी नहीं माना जा सकता है। इसे जाना ही था। उन्होंने कहा कि अलग स्थिति के कारण अलगाववाद को बढ़ावा मिला। कोई भी गतिशील राष्ट्र इस स्थिति को जारी रखने की अनुमति नहीं दे सकता है।
 
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि यह एक बहुत साहसिक और ऐतिहासिक निर्णय है। श्रेष्ठ भारत - एक भारत का अभिनन्दन।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS