ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
सरकार के फैसले के बाद सीआरपीएफ के 12 हजार जवान जम्मू-कश्मीर रवाना, राज्यों के लिए एलर्ट जारी
By Deshwani | Publish Date: 5/8/2019 2:03:11 PM
सरकार के फैसले के बाद सीआरपीएफ के 12 हजार जवान जम्मू-कश्मीर रवाना, राज्यों के लिए एलर्ट जारी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाने के बाद केंद्र सरकार ने आज सीआरपीएफ के 12 हजार और जवानों को भी वहां रवाना कर दिया है। वहीं कई राज्यों में एलर्ट भी जारी किया गया है तो हिंसा को रोकने के लिए पुलिस से माक ड्रिल चलाने का निर्देश भी दिया है। साथ ही भारतीय सेना और वायुसेना को भी हाईअलर्ट पर रखा गया है।

 
गौरतलब है कि जम्मू- कश्मीर के मसले पर पिछले कुछ दिनों से कयास लगाए जा रहे थे कि केंद्र सरकार कुछ बड़ा कदम उठा सकती है। आज सारे कयासों पर विराम लग गया है। लेकिन जम्मू-कश्मीर में इससे पहले भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न हो सके। बावजूद इसके अर्धसैनिक बलों की करीब एक हजार कंपनियां घाटी में तैनात हैं।
 
सोमवार को जम्मू-कश्मीर को केंद्र शासित राज्य घोषित हो जाने और सुरक्षा के मद्देनजर सरकार ने उत्तर प्रदेश, ओडिशा, असम और देश के अन्य हिस्सों से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 12 हजार और जवानों को रवाना कर दिया। जवानों को सी-17 विमान से कश्मीर भेजा गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS