ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुला की बढ़ीं मुश्किलें, क्रिकेट घोटाले को लेकर ईडी ने की पूछताछ
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2019 3:08:45 PM
जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारुक अब्दुला की बढ़ीं मुश्किलें, क्रिकेट घोटाले को लेकर ईडी ने की पूछताछ

श्रीनगर। जम्मू और कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) घोटाला मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इस मामले में उनसे पूछताछ कर रही है। फारूक अब्दुल्ला आज सुबह प्रवर्तन निदेशालय के चंडीगढ़ कार्यालय में पहुंचे हैं।

 
खबरों के अनुसार पूर्व मुख्यमंत्री सुबह करीब 11 बजे भारी सुरक्षा के बीच ईडी कार्यालय पहुंचे। अब्दुल्ला के साथ उनका वकील भी था जिसे अंदर जाने की अनुमति नहीं मिली। इस दौरान ईडी कार्यालय के बाहर कड़ी सुरक्षा की गई है। ईडी की ओर से पूछताछ के बारे में कोई जानकारी नहीं दी जा रही है।
 
बता दें कि 2002 से 2011 के बीच बीसीसीआई ने जम्मू-कश्मीर के क्रिकेट बोर्ड को राज्य में क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए 113.67 करोड़ रुपए दिए गए थे। इस रकम के खर्च में कथित तौर पर भारी अनियमितता पाई गई है। उस वक्त फारूक जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष थे। सूबे के पूर्व क्रिकेटरों अब्दुल माजिद डार और निसार अहमद खान ने 2012 में एक पीआईएल दायर कर 113 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप लगाया था, जिसके बाद मामले की जांच शुरू हुई थी।
 
बता दें कि साल 2015 में जम्मू कश्मीर हाईकोर्ट ने जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) में कथित 113 करोड़ रुपए के घोटाले का मामला सीबीआई को सौंपा था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS