ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जम्‍मू-कश्‍मीर के मसले पर गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक, हो सकते हैं अहम फैसले
By Deshwani | Publish Date: 30/7/2019 12:30:04 PM
जम्‍मू-कश्‍मीर के मसले पर गृहमंत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक, हो सकते हैं अहम फैसले

नई दिल्‍ली। जम्‍मू और कश्‍मीर के मसले पर गृह मंत्री अमित शाह ने आज एक अहम बैठक बुलाई है। गृह मंत्री ने जम्मू कश्मीर में राजनीतिक माहौल और वहां संभवत: इस साल होने वाले विधानसभा की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए प्रदेश इकाई के कौर समूह के साथ बैठक बुलाई है। संभावना जताई जा रही है इस बैठक में शाह जम्मू और कश्मीर के मसले पर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।

 
इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, भाजपा महासचिव बीएल संतोष, जम्मू-कश्मीर के भाजपा अध्यक्ष रविंद्र राणा और पूर्व जम्मू-कश्मीर के डिप्टी सीएम कविंदर गुप्ता सहित कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए हैं। दरअसल जम्मू कश्मीर के लिए पार्टी के मुख्य रणनीतिकार राम माधव ने चुनाव आयोग से इस साल प्रदेश में चुनाव कराने की अपील की थी। माना जा रहा है कि चुनाव आयोग इस साल के अंत तक जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव करा सकता है।
 
पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार शाह ने कहा है कि चुनव आयोग द्वारा कार्यक्रम की घोषणा के बाद केंद्र चुनाव कराने की तैयारी कर रहा है। चुनाव आयोग ने चार जून को कहा था कि वह अगले महीने संपन्न होने वाली अमरनाथ यात्रा के बाद कार्यक्रम की घोषणा करेगा।
 
ज्ञात हो कि जम्मू-कश्मीर में 2014 में विधानसभा चुनाव नवंबर-दिसंबर में हुए थे। राज्य में फिलहाल राष्ट्रपति शासन लागू है, जिसे तीन जुलाई से और छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है। हाल ही में मोदी सरकार ने कश्मीर घाटी में करीब 10 हजार अतिरिक्त जवानों को भेजकर राज्य में हलचल मचा दी थी। महबूबा मुफ्ती समेत कई नेताओं ने इसे लेकर केंद्र सरकार के इस फैसला पर नाराजगी जाहिर की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS