ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
रमा देवी पर विवादित टिप्पणी के लिए आजम खान ने लोकसभा में मांगी माफी
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2019 2:58:23 PM
रमा देवी पर विवादित टिप्पणी के लिए आजम खान ने लोकसभा में मांगी माफी

लखनऊ। लोकसभा में पीठासीन सभापति के रूप में आसीन रमा देवी पर पिछले गुरुवार को की गई विवादास्पद टिप्पणी के मामले में समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान ने आज माफी मांग ली है। सदन की कार्यवाही शुरू होने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने आजम खान का नाम पुकारा। इसके बाद सपा सांसद ने कहा कि आसन के प्रति न मेरी कोई गलत भावना थी और न कभी रही है। 

 
उन्होंने कहा कि वह दो बार संसदीय कार्य मंत्री रहे हैं, चार बार मंत्री रहे हैँ तथा नौ बार विधायक रहे है। इसके अलावा वे राज्यसभा में भी रह चुके हैं। मेरे भाषण, मेरे आचरण को पूरा सदन जानता है। इसके बावजूद भी आसन को लगता है कि मुझसे भावना में कोई गलती हुई तो इसके लिए क्षमा चाहता हूं। हालांकि सदन में कुछ सदस्यों ने आजम की बात ठीक से नहीं सुने जाने की बात कही। इस पर अध्यक्ष ने उनसे एक बार फिर से बालने को कहा।
 
इसके बाद आजम खान फिर कहा, बात को एक बार कहें या एक हजार बार कहें...बात वही रहेंगी। आसन के लिए मेरी कोई गलत भावना हो, ऐसा संभव ही नहीं है, फिर भी आसन को लगता है कि मुझसे  कोई गलती हुई है तो मैं क्षमा मांगता हूं। इस बीच भाजपा सदस्य रमा देवी कहा कि आजम खान की यह आदत रही है, बाहर भी वह ऐसे ही बोलते रहे हैं। मैं वरिष्ठ सांसद हूं, अध्यक्ष जी जो आदेश देंगे, उसका पालन करूंगी।
 
ज्ञात हो कि लोकसभा में भाजपा, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस, राकांपा सहित सभी दलों ने पीठासीन सभापति रमा देवी के बारे में सपा सांसद आजम खान की टिप्पणी की कड़ी निंदा करते हुए इसे कुटिल, दुर्भावनापूर्ण, अपमानजनक बताया था। उन्होंने स्पीकर से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS