ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार ने जीता बहुमत, विपक्ष ने नहीं की वोटिंग की मांग
By Deshwani | Publish Date: 29/7/2019 1:18:05 PM
कर्नाटक में येदियुरप्पा सरकार ने जीता बहुमत, विपक्ष ने नहीं की वोटिंग की मांग

बेंगलुरु। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने आज अपनी तीन दिन पुरानी सरकार का विधानसभा में बहुमत साबित कर दिया और जीत हासिल की। वहीं विपक्ष ने इस दौरान वोटिंग के लिए नहीं कहा। येदियुरप्पा ने कम संख्या बल वाली विधानसभा में एक पंक्ति का प्रस्ताव पेश किया जिसमें कहा गया कि सदन को उनके नेतृत्व वाली सरकार में भरोसा है। अपनी टिप्पणी में येदियुरप्पा ने कहा कि वह प्रतिशोध की राजनीति में लिप्त नहीं होंगे और वह भूलने एवं माफ करने के सिद्धांत में विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासनिक तंत्र पटरी से उतर चुका है और उनकी प्राथमिकता इसे वापस पटरी पर लाने की है।

 
भाजपा ने आसानी से विश्वास मत हासिल कर लिया क्योंकि विधानसभा अध्यक्ष के आर रमेश कुमार द्वारा 17 बागी विधायकों को रविवार को अयोग्य घोषित किए जाने के बाद 225 सदस्यीय विधानसभा में सदस्यों की संख्या घट कर 208 रह गई है। ऐसे में सदन में बहुमत के लिए भाजपा को महज 105 विधायकों का समर्थन चाहिए था जो कि भाजपा के मौजूदा विधायकों के बराबर है और पार्टी को एक निर्दलीय का भी समर्थन प्राप्त है।
 
 
कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इस दौरान स्पीकर केआर रमेश ने कहा, 'मैंने खुद को इस कार्यालय से मुक्त करने का फैसला किया है। मैंने इस्तीफा देने का फैसला किया है। ये कहते हुए उन्होंने डिप्टी स्पीकर कृष्णा रेड्डी को अपना त्याग पत्र सौंप दिया। स्पीकर केआर कुमार ने अपने 14 महीने के लंबे कार्यकाल पर कहा, 'मैंने अपने 'विवेक' और संविधान के अनुसार काम किया। मैंने अपने पद की गरिमा को अपनी पूरी क्षमता के बनाए रखने की कोशिश की।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS