ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
बाल-बाल बचे विस्तारा फ्लाइट के यात्री, लैंडिंग से पहले बचा था सिर्फ 5 मिनट का ईंधन
By Deshwani | Publish Date: 17/7/2019 1:00:32 PM
बाल-बाल बचे विस्तारा फ्लाइट के यात्री, लैंडिंग से पहले बचा था सिर्फ 5 मिनट का ईंधन

लखनऊ। विस्तारा की फ्लाइट से मुंबई से दिल्ली आ रहे 153 विमान यात्रियों की जिंदगी उस वक्त खतरे में पड़ गई, जब तकरीबन चार घंटे की उड़ान के बाद एयरक्राफ्ट के फ्यूल टैंक में महज पांच मिनट का ईंधन बचा था। ऐसे में आनन-फानन में विमान को पहले लखनऊ डायवर्ट किया। लेकिन वहां विजीबिलिटी कम होने के कारण फिर इसे प्रयागराज भेजा गया लेकिन वहां पहुंचने से पहले ही फ्लाइट को फिर लखनऊ वापस आना पड़ा।

 

दरअसल पायलटों ने इमरनेंसी मेसेज भेजकर विमान को लखनऊ एयरपोर्ट पर उतारा तो फ्यूल टैंक लगभग खाली था। लखनऊ एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (वायु यातायात नियंत्रक) की मुस्तैदी की वजह से एयरक्राफ्ट किसी हादसे का शिकार होने से बच गया।

 
लखनऊ से प्रयागराज के बमरौली एयरपोर्ट की तकरीबन 200 किमी दूरी तय करने के लिए विमान में पर्याप्त ईंधन नहीं था। फाइट रेडार 24 के डेटा के मुताबिक प्रयागराज के रास्ते में 7 मिनट का सफर पूरा करने के बाद एयरक्राफ्ट को लखनऊ वापस आना पड़ा, जहां 20 मिनट के अंदर इसकी लैंडिंग हुई। 
 
विस्तारा के प्रवक्ता ने बताया कि 15 जुलाई को यूके944 मुंबई से दिल्ली के लिए उड़ान भरी थी। प्रवक्ता ने बताया कि विमान में अतिरिक्त ईंधन था लेकिन दिल्ली में तेज हवाओं और लो विजिबिलिटी की वजह से वहां लैंडिंग नहीं हो सकी और विमान करीब 75 मिनट तक दिल्ली के ऊपर ही चक्कर काटता रहा, जिस कारण फ्यूल कम रह गया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS