ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राहुल गांधी को अहमदाबाद कोर्ट ने जारी किया समन, 9 अगस्त को पेश होने के दिए आदेश
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2019 6:07:24 PM
राहुल गांधी को अहमदाबाद कोर्ट ने जारी किया समन, 9 अगस्त को पेश होने के दिए आदेश

अहमदाबाद। अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि के मामले में मंगलवार को दोबारा समन जारी करके पेश होने के लिए 9 अगस्त की तारीख दी है। राहुल ने लोकसभा चुनाव के दौरान 23 अप्रैल को जबलपुर (मध्यप्रदेश) की एक चुनावी रैली में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी कहा था। साथ ही उन्होंने शाह के बेटे जय पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे। इस पर भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मानहानि का केस दर्ज कराया था।

 
इससे पहले पिछली 1 मई को इस मुद्दे पर अहमदाबाद कोर्ट में सुनवाई थी लेकिन राहुल गांधी इसमें उपस्थित नहीं हुए थे। तब अहमदाबाद की मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने राहुल गांधी के विरुद्ध समन जारी किया था। उस समय मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने लोकसभा स्पीकर को समन पर अमल कराने का आदेश दिया था। इसके बावजूद राहुल कोर्ट में पेश नहीं हुए थे।
 
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को हत्या का आरोपी कहने के बाद राहुल गांधी के खिलाफ अहमदाबाद के मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में खड़िया वार्ड के भाजपा पार्षद कृष्णवदन ब्रह्मभट्ट ने मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी। उनकी  शिकायत सीआरपीसी की धारा 202 के तहत दर्ज करके मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट डीएस डाभी ने शिकायतकर्ता और दो गवाहों के बयान भी लिए थे। अब अहमदाबाद मेट्रोपॉलिटन कोर्ट ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मानहानि के मामले में दोबारा समन जारी करके पेश होने के लिए 9 अगस्त की तारीख तय की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS