ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का निर्देश, गांधी जयंती से पटेल जयंती तक पदयात्रा निकालें सांसद
By Deshwani | Publish Date: 9/7/2019 12:58:41 PM
संसदीय दल की बैठक में पीएम मोदी का निर्देश, गांधी जयंती से पटेल जयंती तक पदयात्रा निकालें सांसद

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर देश के प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में दो अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक 150 किलोमीटर की पदयात्रा आयोजित करेगी। इसमें भाजपा सांसद भाग लेंगे और वे वृक्षारोपण करने के साथ ही आजादी की लड़ाई में राष्ट्रपिता गांधी जी के योगदान की जानकारी देंगे। भाजपा की संसदीय दल की आज सुबह संसद भवन परिसर में हुई बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से आह्वान किया कि वे बापू को श्रद्धांजलि देने वाले इस कार्यक्रम में पूरे मनोयोग से भाग लें और इसकी सफलता सुनिश्चित करें।

 
संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी ने बैठक के बाद संवाददाताओं को बताया कि प्रधानमंत्री ने कहा कि महात्मागांधी की 150वीं जयंती को बड़े स्तर पर मनायी जाएगी। देश में एक बड़े कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में गांधी जयंती यानी दो अक्टूबर से सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती 31 अक्टूबर के बीच 150 किलोमीटर की पदयात्रा होगी।
 
जोशी ने बताया कि हर दिन संसदीय क्षेत्र में 15 से 20 समूह बनाये जाएंगे और वे हर दिन लगभग 15 किलोमीटर तक पदयात्रा करेंगे और प्रत्येक बूथ को कवर किया जाएगा। पदयात्रा में पार्टी के स्थानीय पदाधिकारी, विधायक, पार्षद आदि भाग लेंगे और सांसद कम से कम एक दिन अवश्य शामिल होंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी में इस वृहद कार्यक्रम के क्रियान्वयन के लिए एक बड़ी समिति भी बनेगी।
 
भाजपा नेता ने कहा कि देश की स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ भी आने वाली है। इसलिए इस पदयात्रा के दौरान आजादी की लड़ाई, महात्मा गांधी एवं अन्य स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के बारे में जानकारी दी जाएंगी। इस दौरान प्रत्येक बूथ पर कम से कम पांच पेड़ लगाये जाएंगे। एक सवाल के जवाब में जोशी ने कहा कि संसद का वर्तमान सत्र सुचारू रूप से चल रहा है और आधार सहित कई महत्वपूर्ण विधेयक बिना किसी व्यवधान के पारित हो गये हैं। इसके लिए सरकार की ओर से विपक्ष सहित सभी पाटियों के प्रति आभार व्यक्त करते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS