ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मिलिंद देवड़ा व ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी पद से इस्तीफा दिया
By Deshwani | Publish Date: 7/7/2019 8:12:31 PM
मिलिंद देवड़ा व ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी पद से इस्तीफा दिया

नई दिल्ली।
लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा इस्तीफा दिए जाने पर पार्टी में इस्तीफों का दौर जारी है। इस कड़ी में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी महासचिव और मिलिंद देवड़ा ने रविवार को मुंबई कांग्रेस प्रमुख पद से इस्तीफा दे दिया। सिंधिया ने लोकसभा चुनाव में हुई हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया है।


 रविवार को पहले देवड़ा और फिर सिंधिया का इस्तीफा भी इसी कड़ी में है। सिंधिया ने रविवार को ट्विटर पर लिखा कि वे जनादेश को स्वीकार करते हुए पारदर्शिता की जिम्मेदारी समझता हैं। कहा कि उन्होंने बतौर कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी को अपना त्यागपत्र भेज दिया है। उन्हें लगता है कि वह उनकी इस जिम्मेदारी को समझेंगे। उन्हें पार्टी को बचाने के लिए एक कार्य करने का मौका देंगे।


वहीं मिलिंद देवड़ा ने मुंबई कांग्रेस प्रमुख के पद से अपने इस्तीफे की घोषणा कर दी और कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने के लिए राष्ट्रीय स्तर पर भूमिका निभाने की आशा करते हैं। देवड़ा ने इस साल होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव तक नगर पार्टी इकाई के कामकाज की देखरेख के लिए कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेताओं की सदस्यता वाली एक अस्थायी सामूहिक नेतृत्व (समिति) गठित करने की सिफारिश की है। देवड़ा ने 26 जून को नई दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात के बाद यह पद फौरन छोड़ने की इच्छा जताई थी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS