ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
बजट 2019: बजट नई बोतल में पुरानी शराब, निराशाजनक: कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 5/7/2019 4:53:46 PM
बजट 2019: बजट नई बोतल में पुरानी शराब, निराशाजनक: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा आज लोकसभा में पेश वित्त बजट को निराशाजनक बताया है। कांग्रेस के सदन में नेता अधीर रजंन चौधरी ने कहा है कि बजट नई बोतल में पुरानी शराब जैसा है।

 
संसद के बाहर पत्रकारों से बातचीत के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा कि वह बजट से बेहद निराश हैं और सरकार ने इसमें महज अपने चुनावी वादों को दोहराया है। उन्होंने कहा कि वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण के भाषण में कुछ भी नया नहीं था। इसमें किसानों के लिए कोई वादा नहीं है और रोजगार पैदा करने की कोई योजना नहीं है। इसमें कोई नई पहल का जिक्र नहीं है। ऐसे में यह महज नई बोतल में पुरानी शराब जैसा है।
 
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा है कि यह बजट नहीं बल्कि घोषणापत्र है। इसमें किसानों की जरूरतों को कोई अहमियत नहीं दी गई है और न ही उन्हें कुछ राहत दी गई है। बजट भाषण में आवंटन का कोई संदर्भ नहीं है। क्योंकि ऐसे विवरणों में सरकार की गंभीरता का आभाव उजागर हो जाएगा। गांधीपीडिया से अधिक हमें गांधीवादी नीतियों की जरूरत है जो उनके हत्यारों के विचारों की हार सुनिश्चित करेगी। उन्होंने डीडी स्टार्टअप पर तंज कसते हुए कहा कि सरकार नया चैनल ला रही है, जबकि डीडी किसान ने किसी की मदद नहीं की। वह केवल पुरानी हिन्दी फिल्में दिखाता है।
 
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने कहा है कि बजट में ‘गाँव, ग़रीब व किसान’ को हाशिए पर रखा गया है। किसानों के संकट का हल केवल शब्दों से नहीं होगा। बजट में न किसान की आय दुगनी करने का रास्ता, न न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) का वादा, न अकाल-सूखे से लड़ने का कोई उपाय, न ग्रामीण अर्थव्यवस्था में संकट का सुधार करने का कोई उपाय किया गया है। इसमें केवल डीज़ल पर दो रुपये का अतिरिक्त भार लगाया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS