ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
आरएसएस मानहानि मामला: कोर्ट में बोले राहुल गांधी, 'मैं बेकसूर हूं', मिली अग्रिम जमानत
By Deshwani | Publish Date: 4/7/2019 12:22:30 PM
आरएसएस मानहानि मामला: कोर्ट में बोले राहुल गांधी, 'मैं बेकसूर हूं', मिली अग्रिम जमानत

मुबंई। आरएसएस मानहानि केस में शिवड़ी कोर्ट से राहुल गांधी को अग्रिम जमानत मिल गई है। कोर्ट से बाहर आकर राहुल ने कहा कि मैं बेकसूर हूं। राहुल को 15000 रुपए के मुचलके पर जमानत मिली है। उनका मुचलका कांग्रेस नेता एकनाथ गायकवाड़ ने भरा। बता दें कि राहुल गांधी ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या को 'भाजपा-आरएसएस विचारधारा' से जोड़ा था।

 
मझगांव मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने फरवरी में वकील एवं आरएसएस कार्यकर्ता धुतीमान जोशी की निजी शिकायत के संबंध में राहुल और माकपा नेता सीमाराम येचुरी को सम्मन जारी किया था। जोशी ने 2017 में राहुल गांधी, तत्कालीन कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, माकपा और इसके महासचिव येचुरी के खिलाफ शिकायत दायर की थी। गौरी लंकेश की सितंबर 2017 में बेंगलुरु में उनके घर के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।
 
जोशी ने आरोप लगाया था कि लंकेश की हत्या के 24 घंटे के भीतर राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा था कि भाजपा, आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ बोलने वाले व्यक्ति पर दबाव बनाया जाता है, पीटा जाता है, हमला किया जाता है और यहां तक कि मार दिया जाता है। अदालत ने राहुल और येचुरी के खिलाफ सम्मन जारी किया था जबकि सोनिया गांधी तथा माकपा के खिलाफ शिकायत खारिज की थी।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS