ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रालयों के सचिवों से की मुलाकात, दिए महत्वपूर्ण निर्देश
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2019 10:57:51 AM
प्रधानमंत्री मोदी ने सभी मंत्रालयों के सचिवों से की मुलाकात, दिए महत्वपूर्ण निर्देश

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार शाम सभी मंत्रालयों के सचिवों से मुलाकात की और उन्हें आकांक्षी जिलों को विशेष महत्व देने को कहा। वहीं सचिवों ने प्रधानमंत्री से अपने विशेषण साझा करने के साथ अपनी कार्य योजना बताई। 

दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद यह नरेन्द्र मोदी की शीर्ष नौकरशाहों से पहली मुलाकात है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सचिवों से देशभर में आकांक्षी जिलों को विशेष महत्व देने पर बल दिया। आकांक्षी जिले देशभर में विकास मानकों में सबसे पिछड़े जिले हैं। हाल ही में हुई सरकार की जीत में इन आकांक्षी जिलों में सरकार द्वारा किए गए प्रयासों का असर साफ दिखाई दिया है। 
 
इस दौरान सचिवों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को विजन-2022 के तहत ‘ईज ऑफ लिविंग’ से जुड़े अपने-अपने विश्लेषण प्रस्तुत किए। 2022 में भारत आजादी के 75 वर्ष पूरे करेगा। सचिवों ने इस दौरान प्रधानमंत्री को अपने-अपने कार्यों से जुड़े हुए 100 दिनों और आगामी पांच सालों की योजना के बारे में जानकारी दी। 
 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सचिवों से अपने आवास लोक कल्याण मार्ग में मुलाकात की। इस दौरान केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, अमित शाह, निर्मला सीतारमण और प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह मौजूद रहे। 
 
चर्चा की शुरुआत करते हुए कैबिनेट सचिव पीके सेना ने कहा कि कैसे पिछली सरकार के दौरान प्रधानमंत्री ने सीधे विभिन्न मंत्रालयों से जुड़े निदेशक एवं उप सचिव स्तर के अधिकारियों से सीधी बातचीत की। चर्चा के दौरान सचिवों ने प्रशासनिक कार्यों में निर्णय प्रक्रिया, कृषि, ग्रामीण विकास और पंचायती राज, आईटी आधारित नए नवाचार, शिक्षा, स्वास्थ्य से जुड़ी हुई रिपोर्ट औद्योगिक नीति, आर्थिक विकास और कौशल विकास से जुड़े विभिन्न विषयों पर अपने-अपने विजन और आइडिया रखे। 
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार का हर मंत्रालय, विभाग अपना महत्व रखता है। इसी प्रकार हर राज्य और हर जिला भी देश की अर्थव्यवस्था को पांच ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने में अपना-अपना योगदान करता है। उन्होंने मेक इन इंडिया और इज ऑफ डूइंग बिजनेस जैसे विषयों पर विशेष बल दिया। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS