ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण उद्योग मंडल से बजट के पहले लेंगी सलाह, 11 जून को है बैठक
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2019 5:06:27 PM
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण उद्योग मंडल से बजट के पहले लेंगी सलाह, 11 जून को है बैठक

नयी दिल्ली। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने विभिन्न मुद्दों पर विचार लेने के लिए 11 जून को प्रमुख उद्योग मंडलों की बैठक बुलायी है। इनमें प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) और औद्योगिक उत्पादन बढ़ाना शामिल है। यह आगामी बजट से पहले परामर्श प्रक्रिया का हिस्सा है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। देश की पहली पूर्णकालिक महिला वित्त मंत्री सीतारमण की यह पहली संयुक्त वार्ता होगी।

 
वित्त मंत्री सीतारमण पांच जुलाई को 2019-20 का बजट पेश करेंगी। सीआईआई, फिक्की, एसोचैम जैसे उद्योग निकायों के प्रतिनिधियों समेत अन्य लोगों के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। अधिकांश उद्योग निकाय पहले ही अपने मांगें वित्त मंत्रालय को विचार करने के लिए सौंप चुके हैं।
 
सूत्रों ने कहा कि बैठक में जिन मुद्दों पर चर्चा होने की संभावना है, उनमें देश में विदेश निवेश बढ़ाने के लिए एफडीआई दिशानिर्देश में बदलाव शामिल है। वित्त मंत्री उत्पादकता बढ़ाने के लिए विलय के मुद्दे पर विचार, घरेलू मांग को पूरा करने के लिए सेवा श्रेणी का विस्तार और घरेलू उत्पादन एवं निर्यात को बढ़ाने के लिए शुल्क ढांचे में बदलाव पर विचार मांग सकती हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS