ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया से मिले संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी, आगामी संसद सत्र के संदर्भ में हुई चर्चा
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2019 4:54:44 PM
कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया से मिले संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी, आगामी संसद सत्र के संदर्भ में हुई चर्चा

नई दिल्ली। संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने आज कांग्रेस संसदीय दल की नेता और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। जोशी के साथ कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर भी सोनिया से मिलने पहुंचे। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले संसद सत्र से पूर्व हुई इस मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि केंद्र सरकार आगामी सत्र में ही तीन तलाक विरोधी कानून को पारित कराना चाहती है।

 
जोशी और तोमर आज सोनिया से मिलने उनके दस जनपथ स्थित आवास पर पहुंचे। इस मुलाकात के दौरान आगामी संसद सत्र के कामकाज और लंबित पड़े महत्वपूर्ण विधेयकों को मंजूरी दिलाने पर चर्चा हुई।
 
इससे पहले जोशी ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद से मुलाकात की थी। दरअसल, मोदी सरकार के सामने संसद के पहले सत्र में 10 अध्यादेशों को कानूनी जामा पहनाने की चुनौती है। इसके लिए विपक्षी नेताओं को साधने के लिए संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी मेल मुलाकात में जुटे हैं। 
 
सरकार बजट पेश करने के अलावा तीन तलाक पर प्रतिबंध समेत 10 नए अध्यादेशों को कानून में बदलने की योजना भी बना रही है। सरकार की मंशा है कि इन विधेयकों पर पहले सत्र में ही संसद की मुहर लग जाए और कानून जामा पहनाया जा सके। पहले दो दिन नए सांसद शपथ ग्रहण करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव 19 जून को होगा। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दोनों सदनों के संयुक्त सत्र को 20 जून को संबोधित करेंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS