ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अलीगढ़ में बच्ची की हत्या पर राहुल और प्रियंका गांधी चिंतित, अपराधियों को कड़ी सजा देने की मांग की
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2019 3:53:07 PM
अलीगढ़ में बच्ची की हत्या पर राहुल और प्रियंका गांधी चिंतित, अपराधियों को कड़ी सजा देने की मांग की

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में ढाई साल की बच्ची के साथ हुई दरिंदगी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने अमानवीय बताया है और इसके अपराधियों को कड़ी सजा देने की मांग की है। 

 
राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट संदेश के जरिये यह बयान दिया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में मासूम बच्ची की दर्दनाक हत्या ने मुझे हैरान और परेशान कर दिया है। कैसे कोई इंसान एक बच्चे के साथ ऐसी बर्बरता कर सकता है? इस भयानक अपराध के लिए हरहाल में सजा मिलनी चाहिए।  उत्तर प्रदेश पुलिस को हत्यारों को सजा दिलाने के लिए तेजी से कार्रवाई करनी चाहिए।'
 
प्रियंका ने ट्वीट करते हुए लिखा, "अलीगढ़ की मासूम बच्ची के साथ हुई अमानवीय और जघन्य घटना ने हिलाकर रख दिया है। हम ये कैसा समाज बना रहे हैं? बच्ची के माता-पिता पर क्या गुजर रही है ये सोचकर दिल दहल जाता है। अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।‘’
 
आपको बता दें की टप्पल थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले बूढ़ा गांव में रहने वाली बच्ची 30 मई को घर से लापता हुई थी। बच्ची के परिवार वालों ने इसी दिन बच्ची की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई। लेकिन बच्ची की 31 मई को ही हत्या कर दी गई थी।  इस बात की जानकारी लोगों को तब लगी जब एक कूड़े के ढेर के पास से कुछ कुत्ते लाश जैसी चीज को नोंचते देखा। 
 
मासूम बच्ची को बिस्किट देने के लालच में बुलाया गया था और उसकी हत्या कर दी गई। हत्यारों ने मासूम की आंखें निकाल ली और उसके शरीर में तेजाब डालकर तीन दिन तक बोरे में भरकर घर में रखा। इतना ही नहीं, बाद में मासूम की लाश को कचरे के डिब्बे में फेंक दिया, ताकि कुत्ते उसके शरीर को नोचकर खा जाएं।
 
पुलिस के मुताबिक बच्ची की हत्या बेइज्जती का बदला लेने के लिए मोहल्ले के ही जाहिद और असलम ने कर दी। बच्ची के घरवालों ने जाहिद को 40 हजार रुपये उधार दिए थे, जिनमें 35 हजार रुपये तो उसने वापस कर दिए थे लेकिन बाकी पांच हजार रुपये मांगने पर जाहिद ने अपनी बेइज्जती की बात कही थी। मामले में आरोपी जाहिद और असलम को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।
 
आरोपियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जा रही है। पुलिस द्वारा फास्ट ट्रैक कोर्ट में पैरवी की जाएगी। वहीं, मृतक बच्ची के परिजनों ने एक आरोपी की पत्नी और उसके छोटे भाई को भी मामले में गिरफ्तार करने और आरोपी बनाने की मांग की है। इस पर पुलिस का कहना है कि इस घटना की जांच की जा रही है। इसमें जिसको भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS