ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
ऑपरशन ब्‍लूस्‍टार की 35वीं बरसी आज, गोल्‍डन टेंपल में लगे खालिस्‍तान जिंदाबाद के नारे
By Deshwani | Publish Date: 6/6/2019 10:49:36 AM
ऑपरशन ब्‍लूस्‍टार की 35वीं बरसी आज, गोल्‍डन टेंपल में लगे खालिस्‍तान जिंदाबाद के नारे

अमृतसर। ऑपरेशन ब्‍लूस्‍टार की आज 35वीं बरसी है। इस मौके पर पंजाब में कई जगह खास कार्यक्रम हो रहे हैं। इस दौरान आज हरमिंदर साहिब में चरमपंथियों ने खुलकर खालिस्तान के पक्ष में नारेबाजी की और तलवारें लहराई। झड़पें भी हुई हैं। ताजा घटनाक्रम को देखते हुए स्वर्ण मंदिर की सुरक्षा-व्यवस्था और बढ़ा दी गई है।

 
उल्लेखनीय है कि सेना ने स्वर्ण मंदिर में छिपे चरमपंथियों को खदेड़ने के लिए 06 जून 1984 को ऑपरेशन ब्लू स्टार अभियान चलाया था। यह अभियान उन अलगाववादियों को खदेड़ने के लिए चलाया गया था जो बीते तीन साल से अमृतसर मंदिर में ही डेरा जमाए बैठे थे। उस समय की प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने इस ऑपरेशन के लिए सेना को आदेश दिया था।
 
 
गुरुवार को अमृतसर प्रशासन ने ब्लू स्टार की 35वीं बरसी से पहले कानून व्यवस्था न खराब हो, इसके लिए शहर के कई हिस्सों में फ्लैग मार्च किया। शहर में 3000 से ज्यादा सुरक्षाकर्मी लगाया गए हैं। साथ ही सीसीटीवी की मदद से संवेदनसील इलाकों पर नजर रखी जा रही है। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बायपास सहित शहर के प्रवेश और निकास द्वारों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS