ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
जी-20 देशों के वित्तमंत्रियों की बैंठक में हिस्सा लेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, 8 जून से शुरू होगी बैठक
By Deshwani | Publish Date: 5/6/2019 3:44:39 PM
जी-20 देशों के वित्तमंत्रियों की बैंठक में हिस्सा लेंगी वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, 8 जून से शुरू होगी बैठक

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी-20 देशों के वित्तमंत्रियों की जापान में होने वाली बैठक में हिस्सा लेंगी। जी-20 देशों के वित्तमंत्रियों की यह दो दिवसीय बैठक आठ जून से शुरु हो रही है। वित्त मंत्रालय के एक अधिकारी ने आज इसकी जानकारी दी है।

 
जी-20 की इस बैठक में अंतरराष्ट्रीय कराधान पर जोर रहने का अनुमान है। बैठक में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वैश्विक अर्थव्यवस्था के समक्ष आ रही चुनौतियों एवं जोखिम, बुनियादी संरचना में निवेश पर चर्चा की उम्मीद है।
 
बैठक के दौरान बढ़ते संरक्षणवाद तथा वैश्विक वृद्धि एवं व्यापार पर इसके असर पर चर्चा हो सकती है। इन सबसे के बीच अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष (आईएमएफ) ने वर्ष 2019 के लिये वैश्विक आर्थिक वृद्धि का पूर्वानुमान 3.60 प्रतिशत से घटाकर 3.30 प्रतिशत कर दिया है। 
 
उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री के नाते निर्मला सीतारमण की यह पहली विदेश यात्रा होगी। उन्होंने पिछले ही सप्ताह नये वित्त मंत्री के रुप में अपना कार्यभार संभाला है। उनके साथ रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास भी जापान के फुकुओका में होने वाली बैठक में शामिल होंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS