ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
नितिन गडकरी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय का कार्यभार संभाला
By Deshwani | Publish Date: 4/6/2019 1:19:02 PM
नितिन गडकरी ने सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय का कार्यभार संभाला

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी  के वरिष्ठ नेता नितिन गडकरी ने आज सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय में अपना कार्यभार संभाल लिया। पहले भी उनके पास इसी मंत्रालय का प्रभार था। गडकरी को सप्रंग सरकार के दौर में सुस्त पड़ी सड़क परियोजनाओं को पुनर्जीवित करने और राजमार्ग विकास के काम को तेजी से पटरी पर लाने का श्रेय दिया जाता है। इस मौके पर गडकरी के साथ उनकी पत्नी कंचन नितिन गडकरी भी मौजूद थीं। 

 
 
नितिन गडकरी ने इस मौके पर कहा, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में इंफ्रॉस्ट्रक्चर निर्माण के साथ ही लघु उद्योग के माध्यम से देश की विकास दर और रोजगार बढ़ाना हमारी प्राथमिकता है। उनका मंत्रालय ग्रामीण कृषि अर्थव्यवस्था को बढ़ाने, आर्थिक क्षमता और ग्रामीण कृषि क्षेत्र में रोजगार के अधिक अवसर पैदा करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।
 
गडकरी आज सुबह उद्योग भवन में स्थित अपने कार्यालय पहुंचे और पदभार ग्रहण किया। मंत्रालय के सचिव अरुण कुमार पांडा ने फूलों का गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया। इस अवसर पर मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।
 
ज्ञात हो कि नितिन गडकरी को नरेन्द्र मोदी सरकार की दूसरी पारी में कैबिनेट मंत्री बनाया गया है। अपने पिछले कार्यकाल में गडकरी को अभिनव हाईब्रिड वार्षिकी मॉडल (एचएएम) पर नई परियोजनाओं को मूर्त रूप देने के लिए कई मोर्चों पर काम करने वाला स्टार माना जाता रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS