ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
मोदी आज दूसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, राजघाट पहुंच बापू और वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि
By Deshwani | Publish Date: 30/5/2019 10:45:57 AM
मोदी आज दूसरी बार लेंगे प्रधानमंत्री पद की शपथ, राजघाट पहुंच बापू और वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में अपराजेय बहुमत के बाद प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले कार्यकारी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह राजघाट और अटल समाधि स्थल पर जाकर महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित की। 

 
प्रधानमंत्री मोदी के साथ भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, उनके कैबिनेट के सहयोगी नरेन्द्र सिंह तोमर, सुरेश प्रभु, धर्मेन्द्र प्रधान समेत कई लोग थे। उसके बाद प्रधानमंत्री का काफिला वॉर मेमोरियल पहुंचा, जहां रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण समेत तीनों सेना प्रमुखों ने उनकी आगवानी की। वहां प्रधानमंत्री ने अमर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।
 
नरेन्द्र मोदी आज दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। चर्चा है कि प्रधानमंत्री के साथ करीब 40 से 45 मंत्री भी शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह राष्ट्रपति भवन परिसर में आयोजित किया गया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शाम सात बजे नरेन्द्र मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शपथ समारोह में बिम्सटेक देशों के राष्ट्राध्यक्षों को ख़ास तौर पर आमंत्रित किया गया है। 
 
समारोह में करीब 6 हजार लोगों को आमंत्रित किया गया है। इनमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हैं। हालांकि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने समारोह में शामिल होने से इनकार कर दिया है। राष्ट्रपति भवन और आसपास सुरक्षा के लिए अचूक व्यवस्था की गई है। करीब 10 हजार सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS