ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और रविशंकर प्रसाद ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा
By Deshwani | Publish Date: 29/5/2019 2:49:55 PM
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और रविशंकर प्रसाद ने दिया राज्यसभा से इस्तीफा

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया है। इसी के साथ ही डीएमके नेता कनिमोझी ने भी राज्यसभा से इस्तीफा दिया है।

 
अमित शाह गुजरात के गांधी नगर संसदीय सीट जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं, जबकि रविशंकर प्रसाद ने बिहार के पटना साहिब से कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को हराया है। जबकि, कनिमोझी तमिलनाडु के थोतुकुडी से 2019 का चुनाव जीतकर सत्रहवीं लोकसभा पहुंची हैं।
 
 
अमित शाह पहली बार 2019 में लोकसभा के लिए चुने गये हैं। वह अगस्त 2017 में संसद के उच्च सदन राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए थे। उन्होंने अपना पहला लोकसभा चुनाव गांधी नगर से जीता है। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के सी जे चावड़ा को 5.57 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हराया।
 
 
राज्यसभा में उनके सहयोगी रविशंकर प्रसाद भी 2019 के लोकसभा चुनाव जीत कर संसद पहुंच हैं। रविशंकर प्रसाद भी  पहली बार लोकसभा चुनाव जीते हैं। उन्होंने ने पटना साहिब सीट पर पूर्व बीजेपी नेता और कांग्रेस उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा को 2.84 लाख से अधिक वोटों के शिकस्त दी। 
 
ऐसा नहीं है कि केवल बीजेपी के राज्यसभा सदस्यों ने ही इस आम चुनाव में पहली बार जीत का स्वाद चखा। डीएमके की 51 वर्षीय कनिमोझी ने भी आम चुनाव में पहली विजयगाथा लिखी। उन्होंने थोतुकुडी सीट से बीजेपी उम्मीदवार को 3.47 लाख से अधिक वोटों के अंतर से हराया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS