ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मोदी ने प्रणब मुखर्जी से आशीर्वाद लिया, पूर्व राष्‍ट्रपति ने मिठाई खिलाकर दी बधाई
By Deshwani | Publish Date: 28/5/2019 5:17:52 PM
मोदी ने प्रणब मुखर्जी से आशीर्वाद लिया, पूर्व राष्‍ट्रपति ने मिठाई खिलाकर दी बधाई

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत मिलने के बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने मुलाकात की। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को भारी बहुमत मिलने के बाद देश की दोबारा बागडोर संभालने से पहले प्रधानमंत्री मोदी की पूर्व राष्ट्रपति से पहली मुलाकात है।

 
प्रधानमंत्री मोदी दोपहर मुखर्जी के आवास पर पहुंचे और शिष्टाचार भेंट की। मुखर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया और दोनों एक-दूसरे से गर्मजोशी से मिले। पूर्व राष्ट्रपति ने अपने हाथों से मोदी का मुंह मीठा कराया। मोदी ने भी पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी का कुशलक्षेम पूछा।  
 
प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात के बाद कुछ तस्वीरें अपने ट्वीटर अकांउट पर शेयर कीं। प्रधानमंत्री ने लिखा कि वह पूर्व राष्ट्रपति से आशीर्वाद लेने गए थे। प्रणब दा से मिलना हमेशा एक समृद्ध अनुभव होता है। उनका ज्ञान और अंतर्द्दष्टि अद्वितीय है। वह ऐसे राजनेता हैं, जिन्होंने हमारे राष्ट्र के लिए अमिट योगदान दिया है। 
 
मैंने आज उनसे मुलाकात की और उनका आशीर्वाद भी लिया। उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी 30 मई को दोबारा शपथ ग्रहण करेंगे। वह ऐसा करने वाले देश के तीसरे प्रधानमंत्री होंगे। इससे पहले पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहार लाल नेहरू और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लगातार दोबार केंद्र की सत्ता हासिल कर प्रधानमंत्री बने। मोदी देश के ऐसे पहले नेता हैं जो लगातार दोबारा केंद्र की सत्ता में गैरकांग्रेस सरकार के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS