ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू वियतनाम की चार दिवसीय यात्रा पर रवाना
By Deshwani | Publish Date: 9/5/2019 3:03:41 PM
उपराष्ट्रपति  एम. वेंकैया नायडू वियतनाम की चार दिवसीय यात्रा पर रवाना

नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू आज वियतनाम की चार दिवसीय सरकारी यात्रा पर रवाना हो गए। यात्रा पर रवाना होने से पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि उम्मीद है कि उनकी इस यात्रा से दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के साथ भारत की व्यापक रणनीतिक साझेदारी बढ़ेगी।

 
सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार यात्रा के दौरान वियतनाम के नेताओं के साथ बातचीत करने के अलावा उपराष्ट्रपति 12 मई को वियतनाम के उत्तरी हॉ नाम प्रांत स्थित ताम चुक पैगोडा में वेसाक के 16वें संयुक्त राष्ट्र दिवस में शामिल होंगे। उपराष्ट्रपति इस कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र में ‘वैश्विक नेतृत्व के लिए बौद्धिक दृष्टिकोण और स्थाई समाज के लिए साझा जिम्मेदारी’ विषय पर मुख्य भाषण देंगे।    
 
वियतनाम की राजधानी हनोई आगमन पर नायडू भारत के राजदूत द्वारा आयोजित एक स्वागत समारोह में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। अगले दिन उपराष्ट्रपति वीरों और शहीदों के राष्ट्रीय स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे और उसके बाद राष्ट्रपति महल जायेंगे, जहां पर उनका औपचारिक स्वागत किया जाएगा।
 
नायडू वियतनाम के उपराष्ट्रपति डांग थी न्गोक थिन्ह के साथ भी बातचीत करेंगे और प्रतिनिधिमंडल स्तर की वार्ता करेंगे। वे वियतनाम की राष्ट्रीय असेंबली के चेयरपर्सन मी गुयेन किम थी नगन से भी मुलाकात करेंगे।
 
उच्च स्तरीय वार्ता के दौरान, नायडू और उनके मेजबानों के मध्य व्यापार और निवेश संबंधों सहित कई मुद्दों पर चर्चा होने की उम्मीद है। भारत के निर्यात के लिए बेहतर बाजार पहुंच प्रदान करने, तेल और गैस क्षेत्रों में अवसरों की खोज करने, वियतनाम में भारतीय फार्मास्युटिकल सेवाओं के लिए सहायता प्रदान करने, रक्षा और अंतरिक्ष प्रौद्योगिकियों में सहयोग, वियतनामी रक्षा बलों के लिए प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण और दोनों देशों के बीच सांस्कृतिक संबंधों को मजबूत बनाने के बारे में बातचीत होने की उम्मीद है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS