ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
तेज बहादुर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग से मांगा स्पष्टीकरण
By Deshwani | Publish Date: 8/5/2019 1:43:46 PM
तेज बहादुर की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग से मांगा स्पष्टीकरण

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ वाराणसी से नामांकन दाखिल करने वाले बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेज बहादुर यादव की याचिका पर सुनवाई करते हुए निर्वाचन आयोग को याचिका की एक कॉपी सौंपने का निर्देश दिया। 

 
चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच ने निर्वाचन आयोग को 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने निर्वाचन आयोग को कोई औपचारिक नोटिस जारी नहीं किया है। इस मामले पर अगली सुनवाई 9 मई को होगी।
 
तेज बहादुर यादव ने अपना नामांकन निरस्त होने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। तेज बहादुर की ओर से प्रशांत भूषण ने याचिका दायर की है। तेज बहादुर ने निर्वाचन आयोग के फैसले को निरस्त करने की मांग की है।
 
ज्ञात हो कि तेज बहादुर यादव ने पिछले 24 अप्रैल को निर्दलीय और 29 अप्रैल को समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया था। लेकिन निर्वाचन आयोग ने उनके नामांकन पत्र के सेट में खामियां बताते हुए उनका पर्चा खारिज कर दिया था।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS