ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
फानी से तबाही का प्रधानमंत्री मोदी ने लिया जायजा, ओडिशा को 1000 करोड़ की मदद का किया ऐलान
By Deshwani | Publish Date: 6/5/2019 2:41:43 PM
फानी से तबाही का प्रधानमंत्री मोदी ने लिया जायजा, ओडिशा को 1000 करोड़ की मदद का किया ऐलान

भुवनेश्वर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह ओडिशा का हवाई दौरा किया। उन्होंने समुद्री तूफान फानी के तांडव का जायजा लिया। तूफान के बाद की स्थिति, राहत और पुनर्वास कार्यों की समीक्षा की। उसके बाद उन्होंने एक हजार करोड़ रुपये की सहायता देने की घोषणा की है।

 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भुवनेश्वर पहुंचने पर राज्यपाल प्रोफेसर गणेशी लाल, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने उनका स्वागत किया। पीएम मोदी ने कहा कि तूफान के बाद की स्थिति से निपटने के लिए मेन,मशीन और मनी की कमी नहीं होने दी जाएगी। केंद्र सरकार समस्त प्रकार की सहायता देगी। उन्होंने कहा कि वह ओडिशा की जनता को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने प्रशासन की बात मानी। यहां से 12 लाख लोगों काे सुरक्षित स्थान पर ले जाना कोई छोटी बात नहीं है। करीब 14 हजार गांव इससे प्रभावित हुए हैं।

 

प्रधानमंत्री ने हवाई अड्डे पर समीक्षा के बाद कहा कि तूफ़ान आने की सूचना मिलने के बाद ही 381 करोड़ रुपये की सहायता दी गयी थी। इसके अलावा एक हजार करोड़ रुपये जारी की जा रही है। पीएम ने कहा कि इमारतें टूटने के बाद इसे दोबारा खड़ी की जा सकती हैं, लेकिन जीवन बड़ी बात है। तूफान में हुई मौत के परिवारों के प्रति उन्होंने सम्वेदना व्यक्त करते हुए कहा कि इस हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को दो लाख रुपये और घायल को 50 हजार रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS