ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
हमारा सपना है भारत को दुनिया के तीन बड़े देशों की सूची में लाना: गृहमंत्री राजनाथ
By Deshwani | Publish Date: 2/5/2019 10:53:22 AM
हमारा सपना है भारत को दुनिया के तीन बड़े देशों की सूची में लाना: गृहमंत्री राजनाथ

नई दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत आज नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सबसे तेजी से बढ़ती हुए अर्थव्यवस्था बन गया है। हमारा सपना है कि हम 2030 तक रूस, चीन और अमेरिका में से किसी एक देश को पीछे छोड़कर टॉप तीन महाशक्तियों में आ जाएं। यह बात सिंह ने शास्त्री पार्क में उत्तर-पूर्वी दिल्ली के भाजपा उम्मीदवार मनोज तिवारी और पूर्वी दिल्ली के भाजपा उम्मीदवार गौतम गंभीर के समर्थन में आयोजित एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए कही।

 
राजनाथ सिंह ने केंद्र सरकार की योजनाओं को गिनते हुए कहा कि हमने गरीबों को उज्जवला गैस योजना, जन-धन योजना और आयुष्मान भारत योजना जैसी अनेक योजनाओं को लूगा किया, जिससे देश की जनता को लाभ मिल सके। उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में गरीबों को लेकर तमात बड़े वादे किए लेकिन उन वादों को पूरा नहीं किया गया। हमने साढ़े बारह करोड़ परिवार गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन कर रहे लोगों में से साढ़े सात करोड़ परिवारों को गरीबी रेखा से ऊपर उठाया है। आगे और गरीब लोगों को गरीबी रेखा से निकाल कर बाहर लाना है। 
 
गृहमंत्री सिंह ने कहा कि वर्ष 2014 से पहले आतंकवाद से जितनी मौतें होती थीं, उसमें 65 प्रतिशत की कमी आई है। पहले देश के 126 जिले नक्सलवाद से प्रभावित थे, लेकिन अब केवल 8 या 9 जिले ही प्रभावित हैं। विपक्ष पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश के कानून में बदलाव की बात करते हैं। मैं बता दूं कि अगली सरकार में हम कानून को और भी सख्त करने जा रहे हैं, जिसमें राष्ट्रद्रोहियों को कतई माफी नहीं होगी। 
 
गृहमंत्री ने कहा कि कुछ तथाकथित देशभक्त हमारी सेना के शौर्य का प्रमाण मांगते हैं। उन्हें यह नहीं मालूम कि बहादुर सेना के लोग आतंकियों की लाशें नहीं गिना करते। इस दौरान उन्होंने एयर स्ट्राइक से लेकर जल, थल एवं वायु सेना की ताकत पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि हमारी सोच विस्तारवादी नहीं है, लेकिन आत्मरक्षार्थ हम किसी भी हद तक जाकर करारा जबाब देने का सामर्थ्य रखते हैं। उन्होंने कहा कि भारत एक ताकतवर देश बन चुका है, जिसका श्रेय नरेंद्र मोदी के सफल नेतृत्व को जाता है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS