ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
अयोध्या में बोले प्रधानमंत्री मोदी, 'हम किसी को छेड़ते नहीं, कोई छेड़ेगा तो हम उसे छोड़ेंगे भी नहीं'
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2019 3:25:13 PM
अयोध्या में बोले प्रधानमंत्री मोदी, 'हम किसी को छेड़ते नहीं, कोई छेड़ेगा तो हम उसे छोड़ेंगे भी नहीं'

अयोध्या। लोकसभा चुनाव 2019 के पांचवें चरण के चुनाव प्रचार के क्रम में विजय संकल्प रैली को संबोधित करने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम की नगरी अयोध्या पहुंचे। प्रधानमंत्री सुबह 11.35 बजे अयोध्या में मयाबाजार में बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचे और फिर वहां से कार के द्वारा मंच तक पहुंचे। इस दौरान हर हर मोदी-घर घर मोदी के जोरदार नारों के साथ मंच पर उनका स्वागत किया गया।

 
सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, नया भारत अंदर घुसकर मारता है। यहां गोली का जवाब गोले से दिया जाता है। यही कारण है कि आतंकवादी कमजोर सरकार के इंतजार में हैं। उन्होंने कहा बीते 5 सालों में आतंकी हमलों में कमी आई है क्योंकि हम किसी को छेड़ते नहीं, कोई छेड़ेगा तो हम उसे छोड़ेंगे भी नहीं। उन्होंने कहा कि इस बार भी केंद्र में मजबूत सरकार बनेगी। इस दौरान उन्होंने बसपा-सपा के गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लोहिया की बात करने वाले लोगों ने श्रमिकों के बारे में कभी चिंता नहीं की। 
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या के गोसाईगंज में मया बाजार में आज फैजाबाद और अम्बेडकरनगर के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित सभा में कहा कि मिशन इंद्रधनुष के तहत हमने जानलेवा बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण का दायरा बढ़ाया है। इस योजना का लाभ भी बड़े स्तर पर गरीबों को हो रहा है। साथ ही हमारी आंगनबाड़ी बहनों, आशा बहनों, एएनएम बहनों और हमारे डाकियों के वेतन में वर्षों बाद वृद्धि का काम भी हमारी ही सरकार ने किया है। 
 
उन्होंने कहा कि बाबा साहेब आम्बेडकर और राम मनोहर लोहिया का नाम जिस शहर से जुड़ा हो, ऐसे शहर में आकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि ये मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की भूमि है। ये स्वाभिमान की धरती है। देश में यही स्वाभिमान पिछले पांच साल में और बढ़ा है। हम 130 करोड़ लोगों की भुजाओं को साथ लेकर चले हैं। अब इन्हीं भुजाओं के सामर्थ्य पर हम नए भारत का सपना साकार करने की तरफ बढ़ रहे हैं।
 
पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई-बहनों की इन पार्टियों ने कभी परवाह ही नहीं की। श्रमिकों और गरीबों को वोटबैंक में बांटकर इन लोगों ने खुद को फायदा पहुंचाया। उन्होंने कहा कि पहली बार देश में किसी सरकार ने गरीबों और श्रमिकों के बारे में सोचा है। हमने उनकी परवाह की है, उनका जीवन आसान बनाने के लिए काम किया है।
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें कितनी असंवेदनशील थीं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 2014 से पहले पेंशन योजनाओं में 60 से 70 रुपये तक मिलते थे। हमारी सरकार ने इसे एक झटके में बंद करके कम से कम एक हजार रुपये पेंशन सुनिश्चित की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों के इलाज के लिए हमारी सरकार आयुष्मान भारत योजना चला रही है। इस योजना के अंतर्गत उन्हें हर साल पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिया जा रहा है।
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि मैंने हर गरीब के दर्द को समझा और उसके दर्द को सुना है। इसलिए आयुष्मान भारत योजना से मैं गरीबों की बीमारी से लड़ रहा हूं। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने हाल ही में 'पीएम श्रम योगी मानधन' योजना शुरू की है। इससे श्रमिक साथियों को 60 वर्ष की आयु के बाद तीन हजार रुपये तक की पेंशन मिलेगी। इसके अलावा हमारी सरकार ने गरीबों के लिए एक रुपये प्रति महीने में दो लाख रुपये का बीमा और प्रति दिन 90 पैसे में दो लाख का एक और बीमा देने का प्रावधान किया है।
 
 
उन्होंने कहा कि हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई-बहनों की सपा-बसपा और कांग्रेस ने कभी परवाह ही नहीं की। समाजवादी पार्टी ने लोहिया के आदर्शों को मिट्टी में मिलाया। श्रमिकों और गरीबों को वोट बैंक में बांटकर इन लोगों ने सिर्फ अपना और अपने परिवार का फायदा पहुंचाया। उन्होंने कहा कि पहली बार देश में किसी सरकार ने गरीबों और श्रमिकों के बारे में सोचा है। हमने उनकी परवाह की है, उनका जीवन आसान बनाने के लिए काम किया है। 
 
नरेन्द्र मोदी की बतौर प्रधानमंत्री पहली अयोध्या की यात्रा सकुशल होने पर जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली। दूसरी तरफ अयोध्या आकर रामलला और हनुमानगढ़ी मंदिर के दर्शन न करना स्थानीय लोगों में चर्चा का विषय बना रहा। प्रधानमंत्री मोदी ने न तो रामजन्मभूमि के विषय में कुछ कहा और न ही दर्शन करने के लिए अयोध्या गए। अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि एक वर्ष के भीतर जब रामजन्म भूमि पर भव्य मन्दिर का निर्माण हो जायेगा, तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्रीरामलला के दर्शन करने अयोध्या आएंगे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS