ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
श्रमिक दिवस: राष्ट्रपति कोविंद और उप राष्ट्रपति ने देश की समृद्धि में श्रमिकों को किया याद
By Deshwani | Publish Date: 1/5/2019 11:18:30 AM
श्रमिक दिवस: राष्ट्रपति कोविंद और उप राष्ट्रपति ने देश की समृद्धि में श्रमिकों को किया याद

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने आज श्रमिक दिवस की बधाई देते हुए देश की समृद्धि एवं प्रगति में उनकी महती भूमिका को याद किया और श्रमिकों की सराहना की है। 

 
राष्ट्रपति ने अपने संदेश में कहा है, 'श्रमिक दिवस के अवसर पर, कठोर परिश्रम करने वाले सभी श्रमिक भाई-बहनों को बधाई एवं शुभकामनाएं। इस दिवस पर हम उन अनगिनत मजदूर भाई-बहनों की हिम्मत और निष्ठा का सम्मान करते हैं जो देश के निर्माण में लगे हुए हैं और एक बेहतर, अधिक समृद्ध भारत की नींव तैयार कर रहे हैं।'
 
उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि मई दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय जीवन में मेहनतकश किसानों और श्रमिकों के योगदान के लिए उनका अभिनंदन करता हूं। देश की समृद्धि एवं प्रगति में आपकी महती भूमिका है। कृतज्ञ समाज का उत्तरदायित्व है कि श्रमिक वर्ग के हितों का संरक्षण हो। 
 
उन्होंने कहा कि श्रमिक दिवस के अवसर पर बाल मजदूरी का सर्वथा निषेध करने का संकल्प लें। बाल मजदूरी न केवल अपराध है बल्कि अनैतिक सामाजिक बुराई है, जिसका एक संवेदनशील समाज में कोई स्थान नहीं। यह हमारे संवैधानिक आदर्शों के विरुद्ध है। बाल मजदूरों को जीवन के अवसर उपलब्ध कराने में सहयोगी बनें।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS