ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
राहुल की नागरिकता पर फिर उठे सवाल, गृह मंत्रालय ने नोटिस जारी कर 15 दिन में मांगा जवाब
By Deshwani | Publish Date: 30/4/2019 12:41:46 PM
राहुल की नागरिकता पर फिर उठे सवाल, गृह मंत्रालय ने नोटिस जारी कर 15 दिन में मांगा जवाब

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की नागरिकता पर उठ रहे सवालों पर नोटिस जारी कर उनसे जवाब मांगा है। गृह मंत्रालय ने राहुल गांधी को नोटिस जारी कर कहा कि आपकी ब्रिटिश नागरिकता को लेकर शिकायत की गई है, इस पर आप अपना रुख स्पष्ट करें और अपने तथ्य सामने रखें। केंद्र ने 15 दिनों के अंदर राहुल को अपना जवाब दाखिल करने को कहा है।
 
गृह मंत्रालय ने राहुल को यह नोटिस भाजपा के राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी की शिकायत पर भेजा है। राहुल पर सवाल है कि उन्होंने ब्रिटिश नागरिकता ले रखी है इसलिए उनका नामांकन रद्द किया जाना चाहिए।
 
वहीं कांग्रेस ने सुब्रह्मण्यम स्वामी के आरोपों को खारिज किया है। कांग्रेस ने कहा कि क्या पांच साल तक सरकार सो रही थी। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि चुनावों के नजदीक ही क्यों राहुल गांधी की नागरिकता पर सवाल उठाए जा रहे हैं। कांग्रेस ने कहा कि राहुल गांधी भारतीय हैं और उनका जन्म भारत में ही हुआ है।
 
उल्लेखनीय है कि स्वामी गृह मंत्रालय को राहुल की नागरिकता के खिलाफ दो बार पत्र लिख चुके हैँ। उन्होंने सबसे पहले 21 सितंबर 2017 को इस बारे में एक शिकायत की थी और अब हाल ही में 29 अप्रैल 2019 को भी पत्र लिखा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS