ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
पांच घंटे बाधित रहने के बाद एयर इंडिया का सिस्टम बहाल, एयरपोर्ट पर फंसे रहे हजारों यात्री
By Deshwani | Publish Date: 27/4/2019 11:01:28 AM
पांच घंटे बाधित रहने के बाद एयर इंडिया का सिस्टम बहाल, एयरपोर्ट पर फंसे रहे हजारों यात्री

नई दिल्ली। एयर इंडिया का सर्वर आज पांच घंटे की मशक्कत के बाद बहाल हो गया। इस बीच दुनिया भर में विमानों की उड़ान प्रभावित रही। हजारों यात्री भारत सहित पूरी दुनिया के एयरपोर्ट पर फंसे रहे। एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने यात्रियों को हुई इस असुविधा के लिए खेद जताया है।

 
सर्वर डाउन की समस्या पर आज सुबह एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी ने बताया कि एयर इंडिया के सर्वर को सही कर लिया गया है। जल्द ही उड़ानों को शुरू कर दिया जाएगा। एयरलाइंस में हुए सर्वर समस्या की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह 3:30 से 4:30 बजे के बीच सर्वर डाउन हो गया था। एयर इंडिया की सर्विस को एसआईटी सर्वर द्वारा चलाया जाता है। सर्वर सुबह 8:45 बजे तक डाउन रहा। अब सर्वर पूरी तरीके से सही हो गया है। जल्द ही उड़ानों को सुचारु रूप से शुरू कर दिया जाएगा।
 
उल्लेखनीय है कि एयरलाइन का एसआईटीए सर्वर पूरे भारत में और विदेशों में आज शनिवार की तड़के 3:30 से डाउन था। इसके चलते सुबह 8:45 बजे तक सेवाएं प्रभावित रहीं। फलाइट ऑपरेशन पर असर पड़ा। सैकड़ों पैसेंजर दुनिया के कई एयरपोर्ट्स पर पांच घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे। एयरलाइन के मुताबिक एयर इंडिया के सॉफ्टवेयर सॉल्यूशन का प्रबंधन एक ग्लोबल एयरलाइंस आईटी सर्विस कंपनी एसआईटीए द्वारा किया जाता है, जो चेक-इन, बोर्डिंग और बैगेज ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी उपलब्ध कराती है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS