ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
सेशेल्स में भारत के उच्चायुक्त नियुक्त हुए पूर्व थलसेना अध्यक्ष दलबीर सुहाग
By Deshwani | Publish Date: 25/4/2019 6:53:57 PM
सेशेल्स में भारत के उच्चायुक्त नियुक्त हुए पूर्व थलसेना अध्यक्ष दलबीर सुहाग

नई दिल्ली। सरकार ने पूर्व थल सेना अध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग को सेशल्स का उच्चायुक्त नियुक्त किया है।

 
विदेश मंत्रालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार जनरल(सेवानिवृत्त) दलबीर सिंह सुहाग को सेशेल्स गणराज्य में भारत के अगले उच्चायुक्त के रूप में नियुक्त किया गया है। उनके शीघ्र ही कार्यभार ग्रहण करने की उम्मीद है।
 
सेशेल्स हिंद महासागर में स्थित 115 द्वीपों वाला एक द्वीपसमूह राष्ट्र है। भारत हिन्द महासागर में चीन के प्रभुत्व को कम करने के लिए सेशेल्स में अपना एक नौसैनिक अड्डा बना रहा है। सुहाग जुलाई,2014 से दिसंबर,2016 तक भारतीय थलसेना के अध्यक्ष रहे हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS