ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा, मोदी की बायोपिक देखने के बाद प्रतिबंध पर लें फैसला
By Deshwani | Publish Date: 15/4/2019 3:14:28 PM
सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा, मोदी की बायोपिक देखने के बाद प्रतिबंध पर लें फैसला

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग को निर्देश दिया है कि वो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित फिल्म को देखें और ये फैसला करें कि क्या फिल्म पर बैन लगाया जा सकता है।सुप्रीम कोर्ट  ने आयोग को 22 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करने के निर्देश भी दिए हैं।
 
सुनवाई के दौरान फिल्म के निर्माता ने कहा कि निर्वाचन आयोग ने फिल्म को देखे बिना ही इसकी रिलीज पर रोक लगा दी है। तब सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग को फिल्म देखने का निर्देश दिया। इस फिल्म की रिलीज पर रोक के खिलाफ फिल्म के निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। याचिकाकर्ता ने कहा कि फिल्म प्रमाणन बोर्ड की ओर से ग्रीन सिग्नल मिलने के बावजूद फिल्म पर निर्वाचन आयोग ने रोक लगा रखी है।
 
नौ अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म को रोकने की मांग करने वाली याचिका खारिज कर दी थी। कोर्ट ने कहा था कि फ़िल्म प्रमाणन बोर्ड ने अब तक सर्टिफिकेट नहीं दिया। फ़िल्म देखना उसका काम है। अगर फ़िल्म से चुनाव के आयोजन में कोई दिक्कत है, तो ये देखना चुनाव आयोग का काम है। 
 
हालांकि फिल्म प्रमाणन बोर्ड ने नौ अप्रैल को ही फिल्म को सर्टिफिकेट दे दिया लेकिन उसके बाद निर्वाचन आयोग ने चुनाव तक फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगा दी। निर्वाचन आयोग के इसी फैसले के खिलाफ फिल्म के निर्माता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। दो अप्रैल को बांबे हाईकोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग खारिज कर दी थी। पहली अप्रैल को दिल्ली हाईकोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बनी फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने वाली याचिका खारिज कर दी थी। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS