ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
लोकसभा चुनाव : पांचवें चरण की अधिसूचना जारी, 7 राज्यों की 51 सीटों पर होगा मतदान
By Deshwani | Publish Date: 10/4/2019 6:40:21 PM
लोकसभा चुनाव : पांचवें चरण की अधिसूचना जारी, 7 राज्यों की 51 सीटों पर होगा मतदान

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने बुधवार को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पांचवेंं चरण की अधिसूचना जारी कर दी। इस चरण में सात राज्यों की 51 सीटों पर छह मई को मतदान होगा। पांचवें चरण में नामांकन की अंतिम तिथि 18 अप्रैल है। नामांकन की जांच 20 अप्रैल को होगी। नाम वापस लेने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल है। 

 
यह जानकारी चुनाव आयोग की ओर से जारी अधिसूचना में दी गई है। पांचवें चरण में सात राज्यों की 51 सीटों के साथ जम्मू-कश्मीर की एक अनंतनाग सीट के हिस्से शोपियां जिले में मतदान होगा। इस चरण में बिहार की पांच, जम्मू कश्मीर की एक, झारखंड की चार, मध्यप्रदेश की सात, राजस्थान की 12, उत्तर प्रदेश की 14 और पश्चिम बंगाल की सात सीटों पर मतदान होगा। 
 
 
बिहार की मधुबनी, सीतामढ़ी, सारण, हाजीपुर, मुजफ्फरपुर। जम्मू-कश्मीर लद्दाख, अनंतनाग (शोपियां जिला)। झारखंड की रांची, खूंटी, कोडरमा, हजारीबाग। मध्यप्रदेश की दमोह, खजुराहो, सतना, रीवा, होशंगाबाद, बैतूल, टीकमगढ़। राजस्थान की बीकानेर, गंगानगर, झुंझुनू, चुरू, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली धौलपुर, दौसा, नागौर, सीकर। उत्तर प्रदेश की सीतापुर, मोहनलालगंज, फिरोजाबाद, धौरहरा, अमेठी, लखनऊ, रायबरेली, फतेहपुर, बांदा, बाराबंकी, कौशांबी, कैसरगंज, गोंडा, बहराइच। पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया, श्रीरामपुर, बंगांव, बैरकपुर, हावड़ा, हुगली, आरामबाग।
 
इन सभी सीटों पर मतदान सुबह सात बजे शुरू होगा, जो झारखंड को छोड़कर अन्य राज्यों में शाम 6 बजे तक चलेगा। झारखंड की सभी सीटों पर मतदान शाम 4 बजे तक रहेगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS