ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
प्रधानमंत्री मोदी ने 25 साल का काम पूरा करने के लिए जनता से मांगा महज पांच साल
By Deshwani | Publish Date: 30/3/2019 6:28:00 PM
प्रधानमंत्री मोदी ने 25 साल का काम पूरा करने के लिए जनता से मांगा महज पांच साल

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने डिब्रूगढ़ जिले के मोरान में भाजपा की एक विशाल चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा है, कांग्रेस 70 साल में जो नहीं कर पाई, उसे हमने पांच साल में कर दिया। लेकिन अभी भी बहुत कुछ करना है। दोबारा सरकार बनाने के लिए मैं न सोने वाला हूं और न मैं मौज करने वाला हूं। ऐसे ही मेहनत करके आने वाले 25 साल का काम अगले पांच साल में करेंगे। मुझे आपका आशीर्वाद चाहिए।

 
आज डिब्रूगढ़ और जोरहाट लोकसभा क्षेत्र के भाजपा उम्मीदवार रामेश्वर तेली और तपन कुमार गोगोई के समर्थन में मोरान में एक विशाल जनसभा का आयोजन किया गया था। प्रधानमंत्री मोदी आज ही अरुणाचल प्रदेश के आलो में एक चुनावी सभा को संबोधित करने के बाद मोरान पहुंचे थे। यहां जनसभा को संबोधित करने से पहले उन्होंने असमिया भाषा में लोगों का अभिवादन करने के साथ ही बिहू की शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने कहा कि असम के लिए क्या किया है, इसका लेखा-जोखा लेकर हम आप के बीच आए हैं। आप जिस मजबूती से मेरे साथ साल तक खड़े रहे, मुझे आशीर्वाद देते रहे हैं, उसी का परिणाम है कि आज एक नए विश्वास के साथ आपके सामने खड़ा हूं। यही विश्वास है जिनके कारण मैं देश के साथ ही असम के गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित आदिवासी भाई-बहनों के जीवन स्तर में बदलाव लाने का प्रयास कर पा रहा हूं। 
 
प्रधानमंत्री ने कहा असम के लाखों श्रमिक साथियों, चौकीदारों, घरों में सेवा करने वालों, खेतों और बागान में काम करने वालों के लिए 60 वर्ष की आयु के बाद तीन हजार रुपये की नियमित पेंशन का भी प्रावधान करना आपके विश्वास के कारण ही संभव हो पाया है। यह चौकीदार पांच लाख रुपये तक की आय को पूरी तरह टैक्स से मुक्त करने का बड़ा फैसला भी आपके आशीर्वाद से ही कर पाया है। असम की सांस्कृतिक पहचान की रक्षा हो या फिर घुसपैठियों पर कार्रवाई, यह आपके ही आशीर्वाद से हो पाया है। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि अब आप बताइए कि आपका यह चौकीदार आपके विश्वास पर खरा उतरा है या नहीं।
 
उन्होंने कहा कि मेरे काम से आप खुश हैं, हिन्दुस्तान खुश है, लेकिन दो जगह लोग परेशान हैं। कुछ लोगों को रात को नींद नहीं आ रही है। एक है कांग्रेस का परिवार और दूसरा है आतंकियों का परिवार। उन्होंने लोगों से कहा कि जब 11 अप्रैल को कमल के फूल के सामने बटन दबाएंगे तो इन्हीं दो जगहों पर सन्नाटा छाने वाला है। भारत ने पहली बार आतंकियों के घर में घुसकर मारा है।
 
मोदी ने कहा, आपको जरूर अच्छा लगा होगा। हमारे सेना के पराक्रम से आप खुश हैं, लेकिन कांग्रेस परेशान है। क्योंकि यह तो घर में घुसकर के मारा है। भारत के साथ पूरी दुनिया खड़ी हो गई, लेकिन कांग्रेस की नींद उड़ गई। भारत ने अंतरिक्ष में अपनी क्षमताओं को विस्तार दिया। हमारे वैज्ञानिकों ने अंतरिक्ष में यहां से जाकर के जीवंत सैटेलाइट को तीन मिनट में गिरा दिया। आपको खुशी हुई होगी, लेकिन कांग्रेस के आंखों में आंसू आ गए। भारत आज महाशक्तियों के साथ कदम मिला रहा है, लेकिन कांग्रेस बहुत परेशान होती चली जा रही है। कांग्रेस ने ऐसी सरकार बनाई जिसने भारत देश की पहचान एक पीड़ित व शोषित देश की बना दी। अब आपको तय करना है कि एक मजबूत भारत चाहिए या फिर लाचार और गरीब सरकार। अब आपको तय करना है कि दमदार सरकार चाहिए या फिर दागदार सरकार चाहिए।
 
 
प्रधानमंत्री ने कहा कि उन लोगों को तो चौकीदार से नफरत है ही, चाय वालों से भी तिलमिलाए हुए हैं। पहले मुझे लगता था सिर्फ एक चाय वाला ही इनके निशाने पर है, लेकिन जब देश भर में घूमा तो पता चला कि असम हो या पश्चिम बंगाल, चाय उगाने से लेकर चाय बनाने तक जो भी चाय से जुड़ा है उसकी तरफ ये देखना भी पसंद नहीं करते हैं। वरना क्या कारण है कि दुनिया को मशहूर असम की चाय देने वाले चाय मजदूर सात दशकों तक परेशानी में रहे। उनको मूल सुविधाएं तक नहीं मिल पाईं। चाय वालों का दर्द एक चाय वाला ही आखिर समझ सकता है।
 
उन्होंने कहा कि इसी का परिणाम है कि वर्षों के इंतजार के बाद पहली बार यहां के चाय वालों के बैंक खाते खोले गए। चाय जनजाति के लाखों परिवारों को दो किस्तों में पांच-पांच हजार रुपये की नकद धनराशि दी गई। चाय बागान के चार लाख परिवारों को मुफ्त में चावल और दो रुपये किलो चीनी देने का फैसला भी एनडीए की सरकार ने किया। चाय बागान में काम कर रही माताओं-बहनों को एकमुश्त प्रसूति भत्ता 12 हजार रुपये दिए जा रहे हैं और मैं यह विश्वास दिलाता हूं कि ये सुविधाएं आपसे अब कोई छीन नहीं सकता है, इसलिए किसी भी तरह के भ्रम में पड़ने की जरूरत नहीं है। कारण यह चाय वाला आपके जीवन को आसान बनाने के लिए कटिबद्ध है। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर में नए भारत की नई ऊर्जा का केंद्र बनने की ताकत है। यही कारण है कि पांच वर्षों में यहां के दूरदराज के इलाकों को आपस में जोड़ने के लिए यहां के जीवन को सुगम बनाने के लिए व्यापक प्रयास किया गया है।
 
 
उन्होंने कहा कि पुरानी परियोजनाओं को तेजी से पूरा करने के साथ ही एनडीए की सरकार ने नए प्रोजेक्ट भी जमीन पर उतारे हैं। बाढ़ व कटाव की इस समस्या को कम करने के लिए रिंग बांध भी हमारी सरकार ने बनाया है। तिनसुकिया में मेडिकल कॉलेज, डिब्रूगढ़ में स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी, दिव्यांगों के लिए आईटीआई, नामरूप पेट्रो केमिकल फैक्ट्री में नया मिथेनाल प्लांट यहां के युवा साथियों को बेहतर अवसर देने के लिए किए गए कार्यों का परिणाम है। बीते पांच साल में हमारी सरकार ने असम के ऑयल सेक्टर में ही लगभग 14 हजार करोड रुपए के प्रोजेक्ट पूरे किए हैं। देश की सबसे बड़ी बॉयो रिफाइनरी नुलीगढ़ के विस्तार के साथ ही असम के विकास के साथ-साथ यहां की पहचान, यहां की संस्कृति को सुरक्षित और संरक्षित करने के लिए हम पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। जिससे कांग्रेस ने लटकाया था उसको लागू करने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। 
 
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार राज्य के छह समुदायों मटक, मोरान, चुतिया (चुतिया), कोच राजवंशी, चाय जनजाति को जनजाति का दर्जा देने के काम पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है। इन छह समुदायों को जनजाति का दर्जा देते समय यह भी सुनिश्चित किया जाएगा कि असम के वर्तमान जनजातियों के हितों व उनके अधिकारों की पूरी तरह से रक्षा हो। असम और देश को मजबूत करने वाले ऐसे अनेक कामों को गति मिले इसके लिए 11 अप्रैल को आपसे हमें आशीर्वाद चाहिए। एनडीए के सभी साथियों को आप भरपूर स्नेह देंगे।
 
इस मौके पर मुखयमंत्री सर्वानंद सोनोवाल, डॉ महेंद्र सिंह, डिब्रूगढ़ के उम्मीदवार रामेश्वर तेली, जोरहाट के उम्मीदवार तपन गोगोई तथा जोरहाट के वर्तमान सांसद कामाख्या प्रसाद साता समेत लाखों लोग मौजूद थे।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS