ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
मनी लॉन्ड्रिंग मामला: दीपक तलवार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, 15 अप्रैल को होगी सुनवाई
By Deshwani | Publish Date: 30/3/2019 4:24:12 PM
मनी लॉन्ड्रिंग मामला: दीपक तलवार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल, 15 अप्रैल को होगी सुनवाई

नई दिल्ली। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले में गिरफ्तार कारपोरेट लॉबिस्ट दीपक तलवार के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया। ईडी ने दीपक तलवार के अलावा उसके पुत्र आदित्य तलवार को भी आरोपी बनाया है। इस मामले की अगली सुनवाई 15 अप्रैल को होगी। 

 
आरोप पत्र में दीपक तलवार पर राजनेताओं और नौकरशाहों से सांठ-गांठ कर एयर इंडिया को नुकसान पहुंचाने की साज़िश रचने का आरोप लगाया गया है। चार्जशीट में कहा गया है कि निजी एयरलाइंस को लाभ वाले रूट पर लाने के लिए आपराधिक साजिश रचा गया जिससे एयर इंडिया को काफी नुकसान झेलना पड़ा।
 
ईडी के मुताबिक तलवार ने विदेशी निजी एयरलाइंस के पक्ष में काम किया और इस कारण एयर इंडिया को काफी नुकसान झेलना पड़ा। इसके बदले में विदेशी एयरलाइंस कंपनियों ने तलवार की कंपनी को 23 अप्रैल 2008 से 6 फरवरी 2009 के बीच करीब 4.33 अरब रुपये दिए थे।
 
प्रत्यर्पित कर भारत लाये जाने के बाद दीपक तलवार के खिलाफ यह पहली चार्जशीट है। दीपक तलवार को दुबई में 30 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था। उसके बाद दुबई निवासी व्यवसायी राजीव सक्सेना को भी गिरफ्तार कर 31 जनवरी को भारत लाया गया था। राजीव सक्सेना सरकारी गवाह बन गया है जबकि दीपक तलवार अभी जेल में बंद है।
 
दीपक तलवार ने अपने प्रत्यर्पण को ग़लत बताते हुए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। दीपक तलवार की याचिका पर हाईकोर्ट 4 अप्रैल को सुनवाई करेगा। दीपक तलवार ने अपने प्रत्यर्पण को गैरकानूनी बताते हुए इसे निरस्त करने की मांग की है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS