ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
सत्ता में आई तो कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी से हटा देंगे प्रतिबंध: महबूबा
By Deshwani | Publish Date: 27/3/2019 10:51:51 AM
सत्ता में आई तो कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी से हटा देंगे प्रतिबंध: महबूबा

श्रीनगर। पीपुल्स डेमोकेट्रिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा कि यदि वह सत्ता में आई तो वह जम्मू एवं कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) और स्थानीय जमात-ए-इस्लामी (जेईआई) से प्रतिबंध हटा देंगी। उत्तर कश्मीर के बारामुला में पीडीपी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन के दौरान महबूबा ने कहा कि जेकेएलएफ और जेईआई जैसे संगठनों को प्रतिबंधित करने के दूरगामी परिणाम होंगे और इस तरह के कदमों से लोगों में अलगाववाद और निराशा की भावना बढ़ेगी।

 
उन्होंने कहा, "किसी लोकतंत्र में विचारों को पनपने देना चाहिए, उन्हें रोकना नहीं चाहिए। इस तरह के अलोकतांत्रिक, असंवैधानिक और अस्वाभाविक कदमों के जरिए सरकार अपने मतदाताओं को दिखाना चाहती है कि मुस्लिमों और जम्मू एवं कश्मीर के खिलाफ वह कितना सख्त है।"
 
ज्ञात हो कि  केंद्र की मोदी सरकार ने कश्मीर में सख्त कदम उठाते हुए अलगाववादी नेता यासीन मलिक के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उनके संगठन जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट पर प्रतिबंध लगा दिया था। कैबिनेट की सुरक्षा समिति की बैठक के बाद सरकार ने यह प्रतिबंध आतंकवाद निरोधक कानून के तहत लगाया था।
 
पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कहा था कि यासीन मलिक के नेतृत्व वाले जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट पर प्रतिबंध एक  'हानिकारक कदम' है जो कश्मीर को एक खुली जेल में बदल देगा। अधिकारियों ने नई दिल्ली में बताया कि संगठन पर जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी गतिविधियों को कथित तौर पर बढ़ावा देने को लेकर प्रतिबंध लगाया गया है। महबूबा मुफ्ती ने एक ट्वीट में कहा, 'ऐसे हानिकारक कदमों से कश्मीर सिर्फ खुली जेल में तब्दील होगा।'
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS