ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विश्वास मत जीता
By Deshwani | Publish Date: 20/3/2019 3:47:10 PM
गोवा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने विश्वास मत जीता

पणजी। प्रमोद सावंत द्वारा गोवा के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के दो दिन बाद अपने पहले बड़े शक्ति परीक्षण में आज भाजपा की अगुवाई वाली उनकी सरकार विधानसभा में विश्वास मत हासिल करने में कामया रही। 

 
खबरों के अनुसार भाजपा की अगुवाई वाली सरकार के पक्ष में 20 विधायकों ने मतदान किया। यह कांग्रेस के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है, क्योंकि कांग्रेस ने इससे पहले राज्य में सरकार बनाने का दावा किया था।
 
भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने पहले 21 विधायकों के समर्थन का दावा किया था। इसमें से 12 भाजपा, तीन सहयोगी गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) और तीन निर्दलीय उम्मीदवार थे।
 
मनोहर पर्रिकर के बाद 40 सदस्यीय विधानसभा की ताकत घटकर 36 हो गई। भाजपा विधायक फ्रांसिस डिसूजा का भी पिछले महीने निधन हो गया था। कांग्रेस के दो विधायकों सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोप्टे ने भी पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा में चले गए। 
 
अन्य दलों के साथ सत्ता के बंटवारे के समझौते के तहत भाजपा का समर्थन करने वाले जीएफपी प्रमुख विजय सरदेसाई और एमजीपी विधायक सुदीन धवलीकर को उप मुख्यमंत्री बनाने का फैसला हुआ है।
 
विश्वास मत जीतने के बाद सावंत ने सभी विधायकों से अपील की कि वे राज्य के हर कोने में विकास कार्यों को पहुंचाने के लिए उनके साथ मिलकर काम करें।
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS