ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
राफेल डील मामले में प्रधानमंत्री ने अपने कार्यालय का किया दुरुपयोग: कांग्रेस
By Deshwani | Publish Date: 6/3/2019 6:07:23 PM
राफेल डील मामले में प्रधानमंत्री ने अपने कार्यालय का किया दुरुपयोग: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने आज एक बार फिर राफेल मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री ने अपने कार्यालय का दुरुपयोग कर दसॉल्ट कंपनी को लाभ पहुंचाने की कोशिश की है, जिसके लिए उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक धाराओं में मामला चलना चाहिए।

 
दिल्ली में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि राफेल सौदे में भारतीय समझौता वार्ता टीम (आईएनटी) को दरकिनार कर प्रधानमंत्री की ओर से राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने अंतिम वार्ता की।
 
कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी आईएनटी को दरकिनार कर 36 जहाजों की समझौता वार्ता खुद कर रहे थे। आईएनटी की फाइल नोटिंग के पैरा 11 से साफ है कि 36 जहाजों की अंतिम समझौता वार्ता के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल 12 व 13 जनवरी, 2016 को पेरिस (फ्रांस) गए थे और 13 जनवरी, 2016 को इस सौदे पर हस्ताक्षर हो गए। अजीत डोभाल न तो भारतीय समझौता वार्ता टीम का हिस्सा थे और न ही मंत्रिमंडल की सुरक्षा मामलों की समिति ने उन्हें अधिकृत किया था।
 
उन्होंने आरोप लगाया कि राफेल सौदे में भ्रष्टाचार साफ है। प्रधानमंत्री ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए राफेल बनाने वाली दसॉल्ट एविएशन को नाजायज फायदा पहुंचा कर सरकारी खजाने को चूना लगाया है। यह सीधे-सीधे भ्रष्टाचार निरोधक कानून, 1988 के सेक्शन 13 (1) (डी) तथा भारतीय दंड संहिता का मामला बनता है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS