ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
हरी झंडी दिखाकर ''नमो रथ'' को अमित शाह ने किया रवाना
By Deshwani | Publish Date: 4/3/2019 5:18:20 PM
हरी झंडी दिखाकर ''नमो रथ'' को अमित शाह ने किया रवाना

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को नमो रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रथ देश के हर लोकसभा क्षेत्र में जाएगा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के चित्रों वाली टोपी, टीशर्ट और भाजपा की प्रचार सामग्री की बिक्री करेगा।

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने 6ए पंडित दीनदयाल मार्ग स्थित पार्टी कार्यालय से इन नमो रथों को रवाना किया। इस अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय मीडिया विभाग के प्रमुख और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी भी उपस्थित रहे।

इन रथों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर और नाम की टी-शर्ट, की-रिंग, कॉफी मग, टोपी, किताबें, स्वेट शर्ट, हैंड बैंड व अन्य चीजों को बिक्री के लिए रखा गया है। बताया जा रहा है कि इन वस्तुओं के बिक्री से प्राप्त होने वाली राशि को नमामि गंगे अभियान को दिया जाएगा।

बता दें कि लोकसभा चुनाव बेहद ही नजदीक है, ऐसे में बीजेपी दोबारा सत्ता में आने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। रैली के साथ-साथ बीजेपी जनता को लुभाने के लिए कई कदम उठा रही है। उन्हीं कदमों में से एक कदम यह मर्चेंडाइज रथ भी है। यह रथ भारत भर के सुदूर क्षेत्र में बीजेपी के लिए प्रचार करने का काम भी करेगी।

गौरतलब है कि चुनाव अप्रैल-मई में होंगे। हालांकि अभी तक चुनाव आयोग ने तारीखों की घोषणा नहीं की है, लेकिन मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने यह स्पष्ट कर दिया है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मौजूद तनाव का अप्रैल -मई में होने वाले आम चुनाव पर कोई असर नहीं डालेगा। तय समय पर ही चुनाव होगा।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS