ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
राष्ट्रीय
हमारा काम आतंकियों के ठिकानों को तबाह करना है, शव गिनना नहीं: वायुसेना प्रमुख
By Deshwani | Publish Date: 4/3/2019 2:52:53 PM
हमारा काम आतंकियों के ठिकानों को तबाह करना है, शव गिनना नहीं: वायुसेना प्रमुख

नई दिल्ली। पाक अधिकृत कश्मीर में आतंकी प्रशिक्षण शिविरों पर बमबारी में मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर उठ रहे सवालों के बीच आज भारतीय वायुसेना प्रमुख बीएस धनोआ ने कहा  'हमारा काम आतंकी ठिकानों को तबाह करना है, हमारा (वायुसेना का) काम उनके शवों की गिनती करना नहीं है। यह काम सरकार का है।'

 
एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि पड़ोसी देश का कहना है कि भारतीय वायुसेना ने जंगल के इलाके में बम बरसाए तो उसे बताना चाहिए कि जब कोई नुकसान नहीं हुआ तो उसने भारतीय सीमा का उल्लंघन क्यों किया। उन्होंने कहा कि जाहिर सी बात है कि हमले में आतंकी शिविर ध्वस्त हुए और पाक को इससे नुकसान हुआ। इसलिए उसने भारतीय वायु सीमा का उल्लंघन किया। उन्होंने कहा कि वायुसेना के हमले में कितने आतंकी मारे गए, उनकी संख्या सरकार बताएगी। सेना का काम सिर्फ आतंकी ठिकानों का ध्वस्त करना है और इसमें वह सफल हुई है।
 
विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के दोबारा विमान उड़ाने को लेकर पूछे गए एक सवाल पर वायुसेना प्रमुख ने कहा कि अभी उनका इलाज चल रहा है। स्वस्थ होने के बाद वह अगर उड़ान के लिए फिट पाए गए तो जरूर विमान उड़ाएंगे। उन्होंने कहा कि अभिनंदन स्वस्थ होने के बाद अपनी पुरानी यूनिट को ज्वॉइन करेंगे।
 
मिग-21 की क्षमता और उपयोगिता को लेकर उठ रहे सवालों पर उन्होंने कहा कि मिग-21वॉयसन एक अपग्रेडेड विमान है। इसमें बेहतर रडार, हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल और बेहतर हथियार प्रणाली है। उन्होंने कहा कि यह एक योजनाबद्ध ऑपरेशन है, जिसमें आप योजना बनाते हैं और उस पर अमल करते हैं। जब विरोधी आप पर हमला करता है तो उसकी जद में आने वाला विमान जरूर हिट होगा, चाहे वह मिग-21 हो या कोई अन्य विमान। भारतीय वायुसेना के पास मौजूद हर विमान दुश्मन से लड़ने में सक्षम हैं।
 
उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, कांग्रेस नेता व पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू समेत तमाम नेता बालाकोट में भारतीय वायुसेना की बमाबारी के बाद मारे गए आतंकियों की संख्या को लेकर सवाल उठा रहे हैं। इस बीच, वायुसेना ने साफ तौर पर कहा कि उसका काम आतंकी शिविरों को ध्वस्त करना है और इस काम में वह भली भांति सफल रही है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS