ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
राष्ट्रीय
वीडियोकॉन लोन मामला: चंदा कोचर व वेणुगोपाल धूत के ठिकानों पर ईडी के छापे
By Deshwani | Publish Date: 1/3/2019 2:31:45 PM
वीडियोकॉन लोन मामला: चंदा कोचर व वेणुगोपाल धूत के ठिकानों पर ईडी के छापे

मुंबई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चंदा कोचर और वेणुगोपाल धूत के 5 ऑफिसों और घरों पर आज छापे मारे। मुंबई के अलावा कुछ अन्य जगहों पर भी दबिश दी गई है। 2012 में आईसीआईसीआई बैंक की ओर से वीडियोकॉन को दिए गए लोन के मामले में ईडी ने यह कार्रवाई की है।

 
ईडी ने कुछ दिन पहले ही चंदा कोचर, उनके पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन के प्रमोटर वेणुगोपाल धूत के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत केस दर्ज किया था। साथ ही उनके ठिकानों पर छापेमारी भी की थी। 
 
जनवरी में सीबीआई ने भी इस मामले में चंदा कोचर, दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। केंद्रीय जांच एजेंसी ने वीडियोकॉन कंपनी के मुंबई और औरंगाबाद स्थित दफ्तरों और दीपक कोचर के ठिकानों पर छापे भी मारे थे। इतना ही नहीं, कुछ दिनों पहले सीबीआई ने चंदा कोचर के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया था।
 
वीडियोकॉन ग्रुप को आईसीआईसीआई बैंक की ओर से 2012 में दिए गए 1,875 करोड़ रुपये के लोन और उसके न्यूपावर रिन्यूएबल्स के साथ लेन-देन से जुड़े मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय कार्रवाई कर रहे हैं। न्यूपावर चंदा के पति दीपक कोचर की कंपनी है। 
 
आरोप हैं कि धूत ने लोन के बदले दीपक की कंपनी में निवेश किया था, जिसकी जांच प्रवर्तन निदेशालय मनी लॉन्ड्रिंग के तहत कर रहा है। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS